जीएमडीए अधिकारियों के साथ बैठक में उठाया खेड़कीदौला टोल प्लाजा का मुद्दा

विधायक राकेश दौलताबाद ने बैठक में पूछा कि जब पचगांवा में टोल शिफ्ट करने के लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) को जमीन दे दी गई है तो स्थानांतरण में कहां अड़चने आ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 08:05 PM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 08:05 PM (IST)
जीएमडीए अधिकारियों के साथ बैठक में 
उठाया खेड़कीदौला टोल प्लाजा का मुद्दा
जीएमडीए अधिकारियों के साथ बैठक में उठाया खेड़कीदौला टोल प्लाजा का मुद्दा

संवाद सहयोगी, नया गुरुग्राम: गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) के अधिकारियों एवं विधायक राकेश दौलताबाद की बैठक में खेड़कीदौला टोल को हटाने में आ रही अड़चनों पर चर्चा की गई। विधायक ने बैठक में पूछा कि जब पचगांवा में टोल शिफ्ट करने के लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) को जमीन दे दी गई है तो स्थानांतरण में कहां अड़चने आ रही है।

खेड़कीदौला टोल प्लाजा शहर के लिए नासूर बन चुका है और मानेसर औद्योगिक क्षेत्र के विकास में सबसे बड़ी रुकावट बना हुआ है। इसके अलावा टोल पार जो भी नए सेक्टर विकसित हुए हैं वहां से आने जाने वाले हजारों लोगों को रोजाना टोल पर जाम से दो चार होना पड़ता है। 40 से अधिक सेक्टरों में बसी हजारों सोसायटियां और मानेसर औद्योगिक क्षेत्र के लोग लगातार टोल को हटाने की मांग कर रहे हैं लेकिन सरकार की तरफ से लगातार आश्वासन ही दिए जा रहे है। छह माह पहले मुख्यमंत्री ने टोल शिफ्ट करने की घोषणा तो कर दी लेकिन आज तक भी धरातल पर सिरे नहीं चढ़ सकी।

मंगलवार को जीएमडीए कार्यालय में हुई बैठक में एक बार फिर विधायक राकेश दौलताबाद ने स्थानांतरण को लेकर अधिकारियों से सवाल पूछा, जिस पर यह तय हुआ कि जीएमडीए के अधिकारी अपने स्तर पर एनएचएआइ के अधिकारियों के साथ संपर्क साध टोल स्थानांतरण के कार्य को आगे बढ़ाएंगे। इसी प्रकार से विधायक राकेश दौलताबाद ने भी अपने स्तर पर तीन सदस्यों की एक कमेटी बनाई है जो कि बृहस्पतिवार को एनएचएआइ के अधिकारियों से मुलाकात कर पूरे मामले पर विस्तार से जानकारी प्राप्त करेंगे ताकि पता चल सकें कि टोल स्थानांतरण में कहां समस्या आ रही है और उसी हिसाब से उसका समाधान कराया जा सके।

chat bot
आपका साथी