गोल्फकोर्स एक्सटेंशन रोड सेक्टर-65 में सड़क धंसी, 2500 परिवार परेशान

गोल्फकोर्स एक्सटेंशन रोड सेक्टर-65 स्थित एम्मार एमरल्ड हिल्स टाउनशिप के लिए जाने वाली सड़क धंस गई जिसके चलते टाउनशिप की कनेक्टिविटी ही खत्म हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Jul 2021 07:19 PM (IST) Updated:Mon, 19 Jul 2021 08:40 PM (IST)
गोल्फकोर्स एक्सटेंशन रोड सेक्टर-65  में सड़क धंसी, 2500 परिवार परेशान
गोल्फकोर्स एक्सटेंशन रोड सेक्टर-65 में सड़क धंसी, 2500 परिवार परेशान

संवाद सहयोगी, नया गुरुग्राम: गोल्फकोर्स एक्सटेंशन रोड सेक्टर-65 स्थित एम्मार एमरल्ड हिल्स टाउनशिप के लिए जाने वाली सड़क धंस गई, जिसके चलते टाउनशिप की कनेक्टिविटी ही खत्म हो गई। इससे यहां रहने वाले 2000-2500 परिवार पूरे दिन कहीं आने-जाने के लिए परेशान रहे।

यहां रहने वाले उमेश सपरा का कहना है कि यह टाउनशिप की अस्थायी कनेक्टिविटी है और यह भी बारिश के चलते खत्म हो गई। सवाल यह है कि बिल्डर को नगर एवं योजनाकार विभाग ने आक्यूपेशन सर्टिफिकेट (ओसी) जारी कैसे कर दिया जब तक कि प्लान के हिसाब से सोसायटी की रोड ही विकसित नहीं हुई। वर्तमान में भी लोग अस्थायी कनेक्टिविटी से आने-जाने को मजबूर है। टाउनशिप के लिए आने वाले मुख्य रास्ते पर आज तक निर्माण कार्य शुरू नहीं हो सका, बिल्डर प्रबंधन और संबंधित विभाग को कई बार शिकायतें की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही। प्लाट का बेसमेंट खोदने से पड़ोसी का मकान बैठा

बरसात के चलते डीएलएफ फेज दो स्थित आकाशनीम मार्ग पर एक प्लाट की खोदाई के दौरान पड़ोसी के मकान की दीवार खिसक गई जिसके चलते मकान के भूतल में भी दरारें पड़ गईं। इसे लेकर मकान मालिक ने डीटीपी एन्फोर्समेंट कार्यालय में शिकायत भी दर्ज कराई है।

प्लाट की खोदाई के दौरान मालिक की तरफ से कोई भी सुरक्षा के एहतियात नहीं बरती गई। बेसमेंट की खोदाई बिल्कुल पड़ोसी के मकान की दीवार के साथ सटकर की गई, जबकि मकान में बेसमेंट भी नहीं बना था। डीटीपीई आरएस बाठ का कहना है कि शिकायत के बाद डीटीपी कार्यालय की तरफ से एफआइ राजेश ने निरीक्षण कर लिया है। बिल्डिग प्लान की जांच-पड़ताल के बाद जो भी उचित कार्रवाई बनेगी अमल में लाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी