सोसायटी के मुद्दों को समय-सीमा में किया जाएगा हल: राकेश दौलताबाद

सेक्टर-102 स्थित एम्मार इम्पीरियल गार्डन सोसायटी में विभिन्न मुद्दों को लेकर निवासियों ने स्थानीय विधायक राकेश दौलताबाद कृषि उद्योग बोर्ड के चेयरमैन को सोसायटी में आमंत्रित कर समस्याओं से अवगत कराया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Jul 2021 07:38 PM (IST) Updated:Sun, 18 Jul 2021 08:32 PM (IST)
सोसायटी के मुद्दों को समय-सीमा में किया  जाएगा हल: राकेश दौलताबाद
सोसायटी के मुद्दों को समय-सीमा में किया जाएगा हल: राकेश दौलताबाद

संवाद सहयोगी, नया गुरुग्राम: सेक्टर-102 स्थित एम्मार इम्पीरियल गार्डन सोसायटी में विभिन्न मुद्दों को लेकर निवासियों ने स्थानीय विधायक राकेश दौलताबाद कृषि उद्योग बोर्ड के चेयरमैन को सोसायटी में आमंत्रित कर समस्याओं से अवगत कराया। विधायक ने सोसायटी निवासियों की समस्याओं को समय-सीमा के भीतर मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया। लगभग 10 एकड़ में फैली सोसायटी में 580 फ्लैट है और वर्तमान में 250 परिवार रह रहे है और रोजमर्रा की विभिन्न समस्याओं के चलते परेशान है। निवासियों का कहना है कि ये काम हुए या नहीं, इसकी जानकारी लेने के लिए 45 दिन बाद विधायक को फिर यहां आने का आमंत्रण दिया है। किस समस्या का कब तक होगा समाधान:

- सेक्टर-99 से 108 के बीच लगते द्वारका एक्सप्रेस-वे पर स्ट्रीट लाइटों को चालू करने व सड़कों का नवनिर्माण कराया जाए। विधायक की तरफ से अगले 45 दिन में समस्या के समाधान का आश्वासन दिया है। इस संबंध में जीएमडीए के सीईओ के साथ 20 जुलाई को बैठक भी रखी गई है।

- अगले 45 दिनों के भीतर सेक्टर-99 से 109 के बीच के इलाके के गुरुग्राम बस सेवा से जोड़ा जाएगा।

- सोसायटी में अगले दो सप्ताह के भीतर वोटर कार्ड और आधार कार्ड के कैंप लगवाएं जाएंगे।

- बिजली से जुड़े विभिन्न मुद्दों को तत्परता से निपटान किया जाएगा।

- नगर निगम द्वारा सड़कों की साफ-सफाई और कूड़ा प्रबंधन की व्यवस्था की भी मांग उठाई है।

- सोसायटी में पीएनजी पाइप लाइन गैस बिछाए जाने की मांग रखी गई। इस पर विधायक ने जल्द जल्द पाइप लाइन बिछवाने का आश्वासन दिया।

लगभग 80 निवासियों ने बैठक में हिस्सा लिया और रोजमर्रा की समस्याओं को विधायक के समक्ष उठाया गया है। विधायक ने अगले डेढ़ माह के भीतर अधिकांश समस्याओं के समाधान को लेकर आश्वस्त किया है।

एनके शर्मा, रेजिडेंट प्रतिनिधि द्वारका एक्सप्रेस-वे सड़क का नवनिर्माण न होने और स्ट्रीट लाइट चालू न होने से आवागमन में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ऐसे छह-सात गंभीर मुद्दे हैं जिनके तत्परता से समाधान की आवश्यकता है।

सुनील सरीन, रेजिडेंट प्रतिनिधि सोसायटी निवासियों द्वारा उठाई गई समस्याओं को लिखित में दर्ज कर लिया गया है। हर समस्या का समय-सीमा के भीतर निपटान करने को लेकर निवासियों को आश्वस्त किया गया है। अगले 45 दिनों के भीतर अधिकांश समस्याओं के निपटान का पूरा प्रयास किया जाएगा।

राकेश दौलताबाद, विधायक, बादशाहपुर

chat bot
आपका साथी