आइएमटी चौक पर नहीं है यातायात व्यवस्था, गलत दिशा में भी चलते हैं वाहन

दिल्ली-जयपुर हाईवे स्थित आइएमटी चौक को सुनियोजित तरीके से विकसित नहीं किया गया है। इससे यहां रोजाना सड़क हादसे हो रहे हैं। चौक पर बिना किसी रोकटोक के वाहन इधर उधर जाते रहते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Jul 2021 06:46 PM (IST) Updated:Sun, 18 Jul 2021 06:46 PM (IST)
आइएमटी चौक पर नहीं है यातायात व्यवस्था, गलत दिशा में भी चलते हैं वाहन
आइएमटी चौक पर नहीं है यातायात व्यवस्था, गलत दिशा में भी चलते हैं वाहन

जागरण संवाददाता, मानेसर: दिल्ली-जयपुर हाईवे स्थित आइएमटी चौक को सुनियोजित तरीके से विकसित नहीं किया गया है। इससे यहां रोजाना सड़क हादसे हो रहे हैं। चौक पर बिना किसी रोकटोक के वाहन इधर उधर जाते रहते हैं। इस बारे में आइएमटी मानेसर के उद्यमियों की तरफ से भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण( एनएचएआइ) के अधिकारियों को कई बार शिकायत दी जा चुकी है लेकिन कोई समाधान नहीं हो रहा है। शनिवार शाम एक आटो की टक्कर लगने से बाइक सवार दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। मंगलवार को एक स्कूटी सवार युवक की कार की टक्कर लगने से मौत हुई थी।

दिल्ली- जयपुर हाईवे से औद्योगिक क्षेत्र मानेसर में जाने के लिए फ्लाईओवर और चौक का निर्माण कराया गया है। यहां चौक बनाया जाने के बाद इसको सुनियोजित तरीके से विकसित नहीं किया गया। यहां एक ही लेन से वाहन आते और जाते हैं। इससे हादसों का डर अधिक बढ़ गया है। औद्योगिक क्षेत्र में प्रवेश करने के लिए थाने के साथ से प्रवेश बनाया गया है। इसके लिए आइएमटी चौक से यू टर्न लेकर जाना पड़ता है। इसके साथ ही आइएमटी चौक से भी प्रवेश द्वार बनाया गया है। कई वाहन चालक गलत दिशा में वाहन चलाते हैं। आइएमटी चौक पर जयपुर की तरफ से आने वाले वाहन चालकों को दूसरी तरफ से आने वाले वाहन दिखाई नहीं देते हैं। इससे कई बार वाहन आपस में टकरा जाते हैं। हालांकि, यहां पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है लेकिन पुलिसकर्मी दूसरी तरफ रहते हैं। कई बार मानेसर गांव की तरफ से भी वाहन चालक गलत दिशा में जाते हैं। इससे हादसों का डर रहता है। आइएमटी चौक को पूरी तरफ से विकसित नहीं किया गया है। यहां रोजाना सड़क हादसों का डर बना रहता है। एक ही लेन का प्रयोग आने और जाने में किया जा रहा है। इस बारे में एनएचएआइ के चेयरमैन को इस बारे में हमारी तरफ से शिकायत दी जा चुकी है। इस तरफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

मनोज त्यागी, महासचिव, आइएमटी इंडस्ट्रियल एसोसिएशन

chat bot
आपका साथी