आशियारा अफोर्डेबल हाउसिग प्रोजेक्ट में निर्माण कार्य धीमा, आवंटी एसटीपी से मिले

सेक्टर-37सी में रेणका ट्रेडर्स लि. द्वारा विकसित किए जा रहे आशियारा अफोर्डेबल हाउसिग प्रोजेक्ट में निर्माण कार्य धीमा होने से परेशान आवंटियों ने योजनाकार विभाग के एसटीपी संजीव मान से मुलाकात की और प्रोजेक्ट से जुड़ी समस्याओं से अवगत कराया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 06:38 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 09:00 PM (IST)
आशियारा अफोर्डेबल हाउसिग प्रोजेक्ट में निर्माण कार्य धीमा, आवंटी एसटीपी से मिले
आशियारा अफोर्डेबल हाउसिग प्रोजेक्ट में निर्माण कार्य धीमा, आवंटी एसटीपी से मिले

संवाद सहयोगी, नया गुरुग्राम: सेक्टर-37सी में रेणका ट्रेडर्स लि. द्वारा विकसित किए जा रहे आशियारा अफोर्डेबल हाउसिग प्रोजेक्ट में निर्माण कार्य धीमा होने से परेशान आवंटियों ने योजनाकार विभाग के एसटीपी संजीव मान से मुलाकात की और प्रोजेक्ट से जुड़ी समस्याओं से अवगत कराया। आवंटियों की मानें तो बिल्डर लगभग 62 प्रतिशत राशि ले चुका है और 12.5 प्रतिशत की डिमांड दे दी है जबकि मौके पर अभी लगभग 30 प्रतिशत निर्माण कार्य हुआ है।

सोमवार को उक्त प्रोजेक्ट के 50 से अधिक आवंटियों ने एसटीपी से मुलाकात कर निर्माण कार्य प्लान के हिसाब से न चलने तक बिल्डर द्वारा मांगी जा रही किस्त पर रोक लगाने की मांग की है। बता दें कि प्रोजेक्ट जून 2019 में लांच हुआ था और दो साल बीतने के बाद भी मौके पर 30 प्रतिशत से अधिक काम नहीं हुआ है जबकि अब तक 50 से 55 प्रतिशत काम हो जाना चाहिए था। कोरोना के चलते पहले स ही लोग परेशान हैं। प्रोजेक्ट का निर्माण कार्य भी प्लान के हिसाब से नहीं है। ऐसे में किस्त भरने का दबाव बनाने का कोई औचित्य नहीं बनता। इन समस्याओं को लेकर हमने एसटीपी को शिकायत सौंपी है।

गौतम मैती, आवंटी अभी तक 30 प्रतिशत निर्माण कार्य हुआ है और बिल्डर प्रबंधन द्वारा 30 जून तक किस्त जमा करने का समय दिया गया है और नहीं जमा किए जाने पर फ्लैट आवंटन रद करने और ब्याज लगाने की धमकियां दी जा रही हैं। यह अनुचित है।

अमृत कुमार, आवंटी प्रोजेक्ट में लगभग 11 टावरों का निर्माण किया जाना है लेकिन कई में तो अभी पहली मंजिल की ही छतें डाली जा रही हैं। बिल्डर प्रबंधन ने 12.5 प्रतिशत की डिमांड ओर निकाल दी है। इस पर तुरंत रोक लगाई जानी चाहिए।

राजेश कुमार, आवंटी डीटीपी को भेज एक्शन प्लान के हिसाब से निर्माण कार्य का स्टेटस की जांच कराई जाएगी। उसी अनुसार कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा अगली बार बिल्डर प्रबंधन के साथ बैठक होने पर आवंटियों को भी शामिल किया जाएगा

संजीव मान, एसटीपी, नगर योजनाकार विभाग

chat bot
आपका साथी