माहिरा होम्स के निर्माण की धीमी रफ्तार से नाराज आवंटियों ने दिया धरना

सेक्टर-103 में अफोर्डेबल हाउसिंग प्रोजेक्ट माहिरा होम्स का निर्माण कार्य बहुत धीमी रफ्तार से चलने से नाराज 100 से अधिक आवंटियों ने रोष रविवार को बिल्डर प्रबंधन के खिलाफ साइट पर धरना दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 06:45 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 06:45 PM (IST)
माहिरा होम्स के निर्माण की धीमी रफ्तार से नाराज आवंटियों ने दिया धरना
माहिरा होम्स के निर्माण की धीमी रफ्तार से नाराज आवंटियों ने दिया धरना

संवाद सहयोगी, नया गुरुग्राम: सेक्टर-103 में अफोर्डेबल हाउसिंग प्रोजेक्ट माहिरा होम्स का निर्माण कार्य बहुत धीमी रफ्तार से चलने से नाराज 100 से अधिक आवंटियों ने रोष रविवार को बिल्डर प्रबंधन के खिलाफ साइट पर धरना दिया। बिल्डर प्रबंधन ने आवंटियों से लगभग 62 प्रतिशत राशि वसूल ली है और आज भी साइट पर निर्माण कार्य निर्माण प्लान के हिसाब नहीं है। निर्माण कार्य बंद होने के बाद भी बिल्डर प्रबंधन ने आवंटियों को 12.5 प्रतिशत राशि की डिमांड और थमा दी है। बिल्डर प्रबंधन से संपर्क किया गया तो कोई उत्तर नहीं दिया गया।

बता दें कि अप्रैल 2019 में माहिरा होम्स प्रोजेक्ट लांच किया गया था और जून में फ्लैटों का ड्रा हुआ था। प्रोजेक्ट में लगभग 800 फ्लैटों का निर्माण होना है। पर्यावरण क्लीयरेंस आए लगभग डेढ़ साल बीत गए हैं लेकिन आज भी साइट पर कछुए की गति से निर्माण कार्य चल रहा है। आवंटियों की मानें तो बिल्डरों द्वारा नगर योजनाकार विभाग को जमा किए गए निर्माण कार्य प्लान के हिसाब से आज बी, सी, डी टावर पूरा हो जाना था लेकिन अभी तक केवल बी टावर में 2 मंजिलों का ही निर्माण हुआ है। साइट पर आए आवंटी मंजीत पांडेय, आशीष वर्मा, पवन गुप्ता, बबीता कौशिक का कहना है कि बिल्डर प्रबंधन ने दिखावे के लिए मौके पर 10-20 मजदूर छोड़े हुए हैं, जिससे कहा जा सके कि निर्माण कार्य चल रहा है।

आवंटी श्रद्धा शर्मा, चेतन कुमार, संजय सक्सेना, मनीष कुमार का कहना है कि बिल्डर को लगभग 62 प्रतिशत राशि दे चुके है और अभी तक मौके पर 5-6 प्रतिशत ही निर्माण कार्य हुआ है। जब किस्त लेने का समय आता है तो बिल्डर दिखावे के लिए साइट पर श्रमिकों की संख्या अस्थायी तौर पर बढ़ा देता है और जैसे ही ग्राहकों द्वारा किस्त जमा करा दी जाती है तो साइट से श्रमिक गायब हो जाते हैं। सवाल-जवाब करते हैं तो बिल्डर प्रबंधन की तरफ से कोई जवाब नहीं मिलता। इस बाबत एसटीपी, भू-संपदा हरेरा गुरुग्राम में भी शिकायत दर्ज कराई लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

पिछले पूरे साल भी बिल्डर प्रबंधन की तरफ से कोरोना का बहाना बनाकर निर्माण कार्य बंद रखा और ग्राहकों से समय पर किस्त जमा करवाई गई। आवंटियों की तरफ से योजनाकार विभाग के अधिकारियों से मांग की गई है कि जब तक बिल्डर नियमानुसार निर्माण कार्य नहीं करता तब तक आगे की किस्तों पर रोक लगा दी जाए।

chat bot
आपका साथी