फर्जी पते पर मोबाइल मंगाया, रिफंड में नकली देकर चार लाख रुपये ठगे

साइबर सिटी में साइबर ठग नए-नए तरीके अपना रहे हैं। फर्जी पते पर आनलाइन मोबाइल मंगा कर उसमें नकली मोबाइल रखकर रिफंड कर कंपनी से चार लाख ठग लिए

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 08:08 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 08:08 PM (IST)
फर्जी पते पर मोबाइल मंगाया, रिफंड 
में नकली देकर चार लाख रुपये ठगे
फर्जी पते पर मोबाइल मंगाया, रिफंड में नकली देकर चार लाख रुपये ठगे

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: साइबर सिटी में साइबर ठग नए-नए तरीके अपना रहे हैं। फर्जी पते पर आनलाइन मोबाइल मंगा कर उसमें नकली मोबाइल रखकर रिफंड कर कंपनी से चार लाख ठग लिए, जबकि एक युवक से नौकरी दिलाने के नाम पर 3.13 लाख रुपये की ठगी कर ली। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

आइएमटी मानेसर थाना पुलिस में अमेजान ट्रांसपोर्टेशन सर्विसेज लिमिटेड के आदित्य सिंह ने शिकायत दी कि उनकी वेबसाइट से सामान खरीदने का आर्डर दिया। उनकी कंपनी खराब सामान होने पर एक तय समय में ग्राहक को सामान वापसी की भी गारंटी देती है। आइएमटी मानेसर में भी कंपनी का एक डिलीवरी स्टेशन है। कंपनी ने जांच में पाया कि एक या कई ग्राहक महंगे प्रोडक्ट जैसे आइफोन या अन्य इलेक्ट्रिक प्रोडक्ट फर्जी खाते कंपनी की वेबसाइट पर बनाकर आर्डर करते हैं। उसके बाद नकली सामान बता कर रिफंड ले लिया जाता है। ऐसा कर आरोपितों ने 4.18 लाख रुपये रिफंड ले लिया। मामले की शिकायत पुलिस को दी गई। आइएमटी मानेसर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर यशवंत ने बताया कि अज्ञात के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज कर लिया है।

एक अन्य मामले में उत्तर प्रदेश अलीगढ़ जिला के बमोती गांव के दीपक ने सुशांत लोक थाने में नौकरी दिलाने के नाम पर 3.13 लाख रुपये की ठगी का मामला दर्ज कराया है। वह सुशांत लोक पीजी में रहता है। आरोप है कि दिसंबर 2020 में पीड़ित ने नई नौकरी तलाश करने के लिए न्यू ऐरा जाब्स इंडिया डाट काम साइट पर सर्च किया। फिर एक रवि नामक युवक का काल आई जिसने खुद को इस कंपनी का कर्मचारी बताया और कंसल्टेंसी चार्ज के तौर पर ढाई हजार रुपये की मांग की। उसके बाद अलग अलग खर्चों के लिए उससे 3.13 लाख रुपये की ठगी कर ली।बाद में जब पीड़ित ने मोबाइल नंबर पर संपर्क किया तो मोबाइल बंद मिला।

chat bot
आपका साथी