साढ़े चार पहले लगा था सड़क बनाने का पत्थर, निर्माण अब तक नहीं

करीब साढ़े चार साल पहले जब प्रदेश में राव नरबीर सिंह लोक निर्माण मंत्री थे तब कई गांवों को जोड़ने वाले मार्ग को गांव धानावास पटौदी रोड तक पक्का किया जाना था।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 07:32 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 07:32 PM (IST)
साढ़े चार पहले लगा था सड़क बनाने का पत्थर, निर्माण अब तक नहीं
साढ़े चार पहले लगा था सड़क बनाने का पत्थर, निर्माण अब तक नहीं

संवाद सहयोगी, फरुखनगर: करीब साढ़े चार साल पहले जब प्रदेश में राव नरबीर सिंह लोक निर्माण मंत्री थे तब कई गांवों को जोड़ने वाले मार्ग को गांव धानावास पटौदी रोड तक पक्का किया जाना था। गांव की पंचायत ने भव्य कार्यक्रम तत्कालीन लोक निर्माण मंत्री को 26 फरवरी 2017 को सड़क निर्माण योजना का शिलापट भी लगवा लिया था। सड़क बनाने की बात तो दूर शिलापट भी गायब हो गया। बताते हैं कि सड़क नहीं बनाए जाने से खफा कुछ युवाओं ने ही उसे हटा दिया। उनका कहना था कि इसे देख दावों का जख्म गहरा हो जाता है। जबकि इस सड़क को बनाए जाने से वजीरपुर-पटौदी रोड तक कई गांवों को लाभ मिलेगा। क्षेत्र के लोग कच्चे रास्ते से ही जाने को मजबूर हैं।

रास्ते के निर्माण को लेकर धानावास निवासी मुकेश कुमार बीडीपीओ कार्यालय में कई बार शिकायत दे चुके हैं। यही नहीं रास्ते की पैमाइश करने के लिए बीडीपीओ को ड्यूटी मजिस्ट्रेट तक नियुक्त किया गया है, लेकिन रास्ते का निर्माण कार्य नहीं कराया जा रहा। रास्ते का निर्माण कार्य नहीं होने के कारण रास्ते के साथ लगते खेतों में धूल उड़ती है।

अधिकतर लोगों ने सब्जी की फसल लगा रखी है जो धूल की परत जमने से खराब हो रही है। खेतों में काम करने वाले लोगों को रास्ते से उड़ने वाली धूल से काफी परेशानी होती है और आने-जाने वाले लोगों को दुर्घटना का खतरा बना रहता है। ठेकेदार द्वारा रास्ते के निर्माण करने के लिए कुछ जगहों पर रोड़े डाले हुए हैं जिससे आए दिन हादसे हो रहे हैं।

पंचायत विभाग के जेई पवन कुमार ने बताया कि रास्ते की पैमाइश ठीक नहीं होने के कारण काम को रोका हुआ है। एक सप्ताह के अंदर काम को करा दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी