पुलिस पर गोली चलाने वाले दो आरोपित काबू

सोहना रोड पर रविवार देर रात पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ के दौरान पुलिस टीम पर गोली चलाकर भागने वाले दो आरोपितों को रोहतक-हिसार बाईपास रोड से गिरफ्तार किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 05 Jan 2021 07:57 PM (IST) Updated:Tue, 05 Jan 2021 07:57 PM (IST)
पुलिस पर गोली चलाने वाले दो आरोपित काबू
पुलिस पर गोली चलाने वाले दो आरोपित काबू

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : सोहना रोड पर रविवार देर रात पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ के दौरान पुलिस टीम पर गोली चलाकर भागने वाले दो आरोपितों को रोहतक-हिसार बाईपास रोड से गिरफ्तार किया गया है। दोनों को क्राइम ब्रांच सेक्टर 39 की टीम ने पकड़ा है। मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मी और दो बदमाश भी घायल हुए थे। गिरोह का एक सदस्य राहुल बराड़ अभी भी फरार है।

एक आरोपित की पहचान अमित गोदारा उर्फ श्यामा के रूप में हुई। वह राजस्थान के श्री गंगानगर जिले के फरसेवाला का रहने वाला है। जबकि दूसरा श्रीभगवान निवासी रोहतक जिले के गांव भाली का है। बदमाशों से चार पिस्टल, 20 कारतूस, चार मोबाइल फोन और एक मास्टर चाबी बरामद हुई है। दोनों को गुरुग्राम पुलिस बुधवार को अदालत में पेश कर रिमांड पर लेगी। रिमांड के दौरान फरार आरोपी राहुल बराड़ और उसके अन्य साथियों के बारे में पूछताछ की जाएगी।

एसीपी (क्राइम) प्रीतपाल सांगवान ने बताया कि गिरोह का सरगना दलप्रीत उर्फ बाबा है। उसके इशारे पर गिरोह के सदस्य राजस्थान से गुरुग्राम में राहुल बराड़ के साथ वाहन लूटने के लिए आए थे। लूटी हुई कार का इस्तेमाल कर पहले पंजाब में इसी सप्ताह और उसके बाद महाराष्ट्र में हत्या करनी थी। लेकिन गुरुग्राम पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में चार बदमाश गिरफ्तार हो गए। दलप्रीत पंजाब की रोपड़ जेल में बंद है। आरोप हैं कि वह जेल से ही गैंग के संपर्क में रहकर वारदात कराता है। दलप्रीत के जगह राहुल गिरोह का सरगना बना हुआ था। पुलिस उसे पकड़ने का प्रयास कर रही है। उसकी गिरफ्तारी के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि पंजाब और महाराष्ट्र में किसकी हत्या करनी थी और क्यों? बदमाशों से हुई पूछताछ में सामने आया कि पकड़े गए आरोपितों को राहुल और दलप्रीत के बारे में अधिक जानकारी नहीं है। राहुल वारदात को अंजाम देने में नए युवकों को गिरोह में शामिल करता था। रोहतक निवासी श्रीभगवान बीस दिन पहले ही गिरोह में शामिल हुआ था। जबकि अमित गोदारा पहले भी कई वारदात कर चुका है। वह पहले राजस्थान के एक गिरोह में शामिल था तीन माह से राहुल के संपर्क में था। वह कई बार जेल जा चुका है।

--

इन वारदात को दिया अंजाम

-अमित ने अपने साथी अर्श निवासी पंजाब के साथ मिलकर जगाधरी बस स्टैंड जिला यमुनानगर से समय एक युवक को गोली मारकर कार लूटी थी।

-लूटी हुई स्वीफ्ट कार का प्रयोग कर अमित ने अपने साथी संदीप भूल्लर, राहुल बराड़ व सुंडा निवासी दादरी के साथ मिलकर जिला हनुमानगढ़ राजस्थान के पास गांव झंडेवाली मुरुदरा बैंक से 12.50 लाख लूटे थे। उसके बाद लूटी हुई स्वीफ्ट कार को हांसी के गांव सलेमपुर के पास जला दिया था।

- आरोपी अमित ने अपने साथी राहुल बराड़ और गोपी निवासी भटिडा के साथ मिलकर गांव मुकेरिया जिला गुरदासपुर पंजाब से एक कार लूटी थी।

-अबोहर पंजाब मे आरोपी अमित ने अपने साथी राहुल बराड़ के साथ मिलकर एक लड़के को गोली मारकर स्पो‌र्ट्स बाइक लूटी थी।

-अमित ने संदीप भूल्लर व राहुल बराड़ के साथ मिलकर जिला श्रीगंगानगर राजस्थान रिको क्षेत्र के पास से कैश कलेक्शन करने वाले युवक 13.50 लाख रुपये लूटे थे।

-दो माह पहले अमित ने अपने साथी राहुल बराड़ के साथ मिलकर अबोहर पंजाब में दिलप्रीत बाबा के कहने पर एक बूकी को हथियार दिखाकर धमकी दी थी।

chat bot
आपका साथी