एटीएम कार्ड बदल महिला के खाते से निकाले 47 हजार

बैंक से लेकर पुलिस की ओर से संदेश दिए जा रहे हैं कि एटीएम से रुपये निकालते समय किसी अंजान व्यक्ति की मदद नहीं लें इसके बाद भी लोग ऐसा कर रकम गवां रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 Aug 2020 08:44 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 06:13 AM (IST)
एटीएम कार्ड बदल महिला के 
खाते से निकाले 47 हजार
एटीएम कार्ड बदल महिला के खाते से निकाले 47 हजार

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: बैंक से लेकर पुलिस की ओर से संदेश दिए जा रहे हैं कि एटीएम से रुपये निकालते समय किसी अंजान व्यक्ति की मदद नहीं लें, इसके बाद भी लोग ऐसा कर रकम गवां रहे हैं। एक ऐसा ही मामला फिर सामने आया है। एक महिला को अनजान शख्स से मदद लेना महंगा पड़ गया। ठग ने महिला का डेबिट कार्ड बदलकर खाते से 47 हजार रुपये निकाल लिए। ठगी का अहसास होने पर पीड़िता मामला दर्ज कराया है।

उत्तर प्रदेश के जिला मैनपुरी निवासी महिला माधुरी सेक्टर-22 स्थित पीजी में किराए पर रहती है। पंद्रह दिन पहले वह महिला रोटरी पब्लिक स्कूल के पास स्थित ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स के एटीएम पर रुपये निकालने गई। एटीएम काम नहीं करने पर पीछे खड़े युवक ने मदद की पेशकश की तो महिला ने अपना एटीएम उसे दे दिया। कुछ देर प्रयास करने के बाद युवक ने महिला को एटीएम देकर चला गया।

महिला जब वापस पीजी पहुंची तो उसके मोबाइल पर पांच बार में खाते से 47 हजार निकलने का संदेश आया। महिला ने जब इसकी जानकारी बैंक प्रबंधन को दी तो पता चला की उसका एटीएम कार्ड ही बदला हुआ है। महिला ने अपना एटीएम कार्ड ब्लॉक करवाकर पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी जिस पर मामला दर्ज कर लिया गया। पालम विहार थाना प्रभारी संदीप ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी की पहचान की कोशिश की जा रही है।

chat bot
आपका साथी