झुंड सराय में 50 एकड़ में बस रही अवैध कालोनी पर चलाया पीला पंजा

टाउन एंड कंट्री प्लानिग के डीटीपी इंफोर्समेंट ने मंगलवार को पटौदी रोड स्थित झुंड सराय में लगभग 50 एकड़ में विकसित हो रही अवैध कालोनी पर पीला पंजा चला दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Feb 2020 08:52 PM (IST) Updated:Tue, 18 Feb 2020 08:52 PM (IST)
झुंड सराय में 50 एकड़ में बस रही अवैध कालोनी पर चलाया पीला पंजा
झुंड सराय में 50 एकड़ में बस रही अवैध कालोनी पर चलाया पीला पंजा

संवाद सहयोगी, नया गुरुग्राम: टाउन एंड कंट्री प्लानिग के डीटीपी इन्फोर्समेंट ने मंगलवार को पटौदी रोड स्थित झुंड सराय में लगभग 50 एकड़ में विकसित हो रही अवैध कालोनी पर पीला पंजा चला दिया। कालोनी में रोड नेटवर्क का जाल बिछाया जा रहा था, तोड़-फोड़ दस्ते ने 5 जेसीबी के साथ पूरा इलाका समतल कर दिया।

विभागीय अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को इन्फोर्समेंट टीम ने झुंड सराय में लगभग 50 एकड़ व आस-पास 5 एकड़ में विकसित हो रही दो कालोनियों में अपना अभियान चलाया। इस कालोनी को बेचने की तैयार के लिए एक प्रॉपर्टी डीलर ने शानदार ऑफिस भी तैयार किया था, जिसे टीम द्वारा जमींदोज कर दिया गया। इसी प्रकार से पास ही 5 एकड़ में भी औद्योगिक तौर पर बसाने के लिए शेड लगाए जा रहे थे, वहां भी विभागीय टीम ने पीला पंजा चला दिया। इसके अलावा 2 डीपीसी व बाउंड्रीवॉल को भी तोड़ा गया। यह कालोनी मानेसर के ट्रांसपोर्ट और कम्युनिकेशन औद्योगिक जोन में बसाई जा रही थी।

इस दौरान टीम के साथ लगभग 100 पुलिसकर्मी मौजूद रहे। तोड़-फोड़ के बीच कुछ लोगों ने विरोध करने का भी प्रयास किया लेकिन इन्फोर्समेंट टीम ने किसी की नहीं सुनी और जमीन को पूरी तरह से समतल कर दिया।

डीटीपी आरएस बाठ का कहना है कि यह कालोनी प्राइम लोकेशन पर बसाई जा रही है, विभाग की इस पर विशेष तौर पर निगरानी रखी जाएगी। हर 15 दिन बाद सर्वे कराया जाएगा और इसी बीच कालोनी के 50 एकड़ के सभी खसरे नंबर और किला नंबर लेकर संबंधित तहसील को भेज दिए जाएंगे कि इस इलाके में किसी भी प्रकार कोई रजिस्ट्री न हो। यदि फिर भी कोई रजिस्ट्री होती है तो सीधा तहसीलदार के खिलाफ कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी