आरडब्ल्यूए कोरोनारोधी टीकाकरण शिविर लगाने के लिए तैयार, प्रशासन दे मंजूरी

कोरोनारोधी टीकाकरण के लिए इस समय बेहद मारामारी मच रही है। 45 साल से ऊपर के लोगों को पहला टीका लगवाने के लिए सबसे ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 07:34 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 07:34 PM (IST)
आरडब्ल्यूए कोरोनारोधी टीकाकरण शिविर लगाने के लिए तैयार, प्रशासन दे मंजूरी
आरडब्ल्यूए कोरोनारोधी टीकाकरण शिविर लगाने के लिए तैयार, प्रशासन दे मंजूरी

संवाद सहयोगी, बादशाहपुर: कोरोनारोधी टीकाकरण के लिए इस समय बेहद मारामारी मच रही है। 45 साल से ऊपर के लोगों को पहला टीका लगवाने के लिए सबसे ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 18 वर्ष से 45 वर्ष के लोगों को भी जहां टीकाकरण शिविर लगाए जाते हैं वहां भारी भीड़ जुट जाती है। शिविर में शारीरिक दूरियां भी नहीं रखी जा रही है। भीड़ जमा होने की वजह से कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। आरडब्ल्यूए टीकाकरण शिविर लगाने के लिए तैयार है। अधिकतर आरडब्ल्यूए के प्रतिनिधियों का कहना है कि वे प्रशासन का हर स्तर पर इस महामारी से निपटने के लिए सहयोग करने को तैयार खड़े हैं। कई आरडब्ल्यूए के पदाधिकारी अपनी सोसायटी में शिविर लगाने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों व संबंधित प्राथमिक चिकित्सा केंद्र इंचार्ज से आग्रह भी कर चुके हैं।

पहले कुछ लोग वैक्सीन लगवाने को तैयार नहीं थे। अब हर व्यक्ति वैक्सीन लगवाने के लिए भाग दौड़ कर रहा है। प्राथमिक चिकित्सा केंद्र हमारी सोसायटी में टीकाकरण शिविर लगाए तो हम उनका पूरा सहयोग करने को तैयार हैं। एक-एक सोसायटी में शिविर लगाने से शारीरिक दूरी के नियम का भी पालन होगा।

अनीता, पूर्व अध्यक्ष, ट्यूलिप आरेंज सोसायटी कोरोना महामारी से निपटने के लिए हम प्रशासन का हर स्तर पर सहयोग करने को तैयार हैं। हमारी सोसायटी में वैक्सीन के लिए कैंप लगाया जाए। आरडब्ल्यूए की तरफ से पूरा सहयोग किया जाएगा। लोगों को परेशानी भी नहीं होगी। सोसायटी में शिविर लगने से केवल सोसायटी के लोग ही उस में पहुंचेंगे। बाहर का व्यक्ति ना होने के कारण शारीरिक दूरी का भी पालन होगा।

आशा यादव, महासचिव, आरडब्ल्यूए, ब्रिक्स लुंबिनी सोसायटी वैक्सीन लगवाने के लिए जिस तरह शिविर में भीड़ भाड़ जुट रही है। उस भीड़ भाड़ के वजह से कोरोनावायरस ज्यादा फैलने की संभावना बढ़ रही है। प्रशासन इसके लिए सभी आरडब्ल्यूए की जिम्मेवारी तय करें। हम प्रशासन के साथ खड़े हैं। हमारी सोसायटी में टीकाकरण शिविर लगाया जाए। ताकि लोगों को टीका लगवाने के लिए इधर उधर ना भाग ना पड़े।

जितेंद्र यादव, अध्यक्ष, आरडब्ल्यूए, विपुल व‌र्ल्ड (ए-ब्लाक) वैक्सीनेशन कैंप आरडब्ल्यूए में लगाए जाएंगे तो भीड़ भी कम होगी और शारीरिक दूरी का पालन भी पूरा किया जाएगा। आज डिस्पेंसरी में जिस प्रकार के हालात है यदि कोई संक्रमित नहीं भी है तो वहां जाकर हो सकता है क्योंकि डिस्पेंसरी में भीड़ इतनी ज्यादा है। हमने पहले भी प्रशासन का पूरा साथ दिया है। अभी सहयोग के लिए तैयार हैं। मेरा आग्रह है कि हर आरडब्ल्यूए में कैंप लगाया जाए।

हरीश यादव, अध्यक्ष, आरडब्ल्यूए, सेक्टर-56 बृहस्पतिवार को सेक्टर-23 में जो शिविर लगाया गया था। उसमें भारी भीड़ जमा हो गई। प्रशासन आरडब्ल्यूए के साथ मिलकर सभी आरडब्ल्यूए में टीकाकरण शिविर का आयोजन करें। इस तरह के शिविर लगाए जाने से प्रशासन को भी सहूलियत रहेगी और लोग आसानी से टीका लगवा सकेंगे। आरडब्ल्यूए सहयोग के लिए हर प्रयास करेगी

नीरू यादव, अध्यक्ष, आरडब्ल्यूए, सेक्टर-23 (इस्ट जोन) कोरोनारोधी टीकाकरण शिविर के लिए आरडब्ल्यूए को जिम्मेदारी दी जानी चाहिए। आरडब्ल्यूए अपने स्तर पर स्वास्थ्य विभाग की टीम का पूरा सहयोग करेंगे। अलग-अलग सोसायटी में शिविर लगाए जाने से जो प्राथमिक चिकित्सा केंद्रों में भीड़ जुट रही है। वह भीड़ भी खत्म हो जाएगी। लोगों को सुविधा भी रहेगी।

राजेश यादव, अध्यक्ष, आरडब्ल्यूए, बीपीटीपी पार्क प्राइम

chat bot
आपका साथी