शाम छह बजते ही सदर बाजार में पसर गया सन्नाटा

शुक्रवार शाम छह बजते ही सदर बाजार ही नहीं बल्कि शहर के सभी बाजारों से लेकर माल तक में सन्नाटा पसर गया। गलियों की दुकानें बंद हो गईं। केवल अतिआवश्यक वस्तुओं से संबंधित दुकानें ही खुली दिखाई दीं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 08:44 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 08:44 PM (IST)
शाम छह बजते ही सदर बाजार में पसर गया सन्नाटा
शाम छह बजते ही सदर बाजार में पसर गया सन्नाटा

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : शुक्रवार शाम छह बजते ही सदर बाजार ही नहीं बल्कि शहर के सभी बाजारों से लेकर माल तक में सन्नाटा पसर गया। गलियों की दुकानें बंद हो गईं। केवल अतिआवश्यक वस्तुओं से संबंधित दुकानें ही खुली दिखाई दीं। दरअसल, कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रदेश सरकार ने आदेश जारी किया है कि शाम छह बजे के बाद केवल अतिआवश्यक वस्तुओं से संबंधित दुकानें ही खुली रहेंगी।

दुकानें शाम छह बजते ही बंद हो जाएं, इसे लेकर सभी थानों की पुलिस दोपहर से ही सक्रिय हो गई थी। मुनादी कराई गई। इसका असर यह दिखा कि शाम छह बजते ही अति आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को छोड़कर अन्य सभी दुकानें बंद हो गईं। दुकानें बंद कराने के लिए पुलिस को अधिक मशक्कत नहीं करनी पड़ी। जो कारोबारी बंद करने में देरी कर रहे थे, उन्हें बातचीत करके समझाया गया।

प्रतिदिन इसी तरीके से दुकानें समय से बंद हो जाएं इसके लिए पुलिस आयुक्त केके राव ने सभी सहायक पुलिस आयुक्त एवं पुलिस उपायुक्तों की जिम्मेदारी तय कर दी है। सभी थाना प्रभारी अलग-अलग टीम बनाकर कारोबारियों से लगातार संवाद करेंगे। इधर, दिल्ली में लाकडाउन का असर गुरुग्राम में बढ़ता जा रहा है। उद्योग विहार इलाके की अधिकतर औद्योगिक इकाइयों में 40 फीसद से भी कम मैन पावर पहुंची। इसका सबसे अधिक गारमेंट सेक्टर पर पड़ रहा है। बता दें कि उद्योग विहार इलाके में काम करने वाले अधिकतर श्रमिक दिल्ली के कापसहेड़ा, रजोकरी एवं सालापुर इलाके में रहते हैं।

ग्रीन कारिडोर के लिए हितेश यादव नोडल आफिसर नियुक्त

राजस्थान के भिवाड़ी या कहीं से भी आक्सीजन टैंकर लाने के दौरान ग्रीन कारिडोर (रास्ता साफ रहे) देने के लिए सहायक पुलिस आयुक्त (मानेसर) हितेश यादव को नोडल आफिसर की जिम्मेदारी सौंपी गई है। बृहस्पतिवार शाम फोर्टिस अस्पताल में भिवाड़ी से आक्सीजन गैस पहुंचाने के दौरान सभी थाना पुलिस अपने इलाके में अलर्ट रही। इससे कहीं भी एक मिनट के लिए रास्ते में बाधा नहीं उत्पन्न हुई।

chat bot
आपका साथी