जिदगियां बचाने को देवदूत बनकर सामने आई कंपनी

जहां इस समय कोरोना मरीजों की जिदगी बचाने के लिए सबसे जरूरी आक्सीजन गैस की कुछ लोग कालाबाजारी करने में लगे हैं वहीं सिलेंडरों में गैस भरने वाली एक निजी कंपनी ने जिला प्रशासन को 10 हजार लीटर आक्सीजन निशुल्क देकर मानवता का संदेश दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 05:09 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 06:20 PM (IST)
जिदगियां बचाने को देवदूत बनकर सामने आई कंपनी
जिदगियां बचाने को देवदूत बनकर सामने आई कंपनी

आदित्य राज, गुरुग्राम

जहां इस समय कोरोना मरीजों की जिदगी बचाने के लिए सबसे जरूरी आक्सीजन गैस की कुछ लोग कालाबाजारी करने में लगे हैं वहीं सिलेंडरों में गैस भरने वाली एक निजी कंपनी ने जिला प्रशासन को 10 हजार लीटर आक्सीजन निशुल्क देकर मानवता का संदेश दिया है। इस कार्य में आइएमटी इंडस्ट्रियल एसोसिएशन ने जिला प्रशासन एवं कंपनी के बीच कड़ी की भूमिका निभाई।

कोरोना का संक्रमण बढ़ने के साथ ही आक्सीजन गैस की मांग चरम पर पहुंच चुकी है। गैस की कमी न हो इसके लिए जिला उपायुक्त डा. यश गर्ग ने आइएमटी इंडस्ट्रियल एसोसिएशन से संपर्क किया था। एसोसिएशन के अध्यक्ष पवन यादव ने इस पर इलाके में संचालित स्टार स्पेशल एयर गैस प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के एमडी दीपक दुआ से संपर्क किया। गैस की कमी की जानकारी मिलते ही उन्होंने बुधवार को न केवल तत्काल 10 हजार लीटर आक्सीजन गैस उपलब्ध कराने का निर्णय लिया बल्कि कुछ ही घंटे बाद सरकारी एवं निजी अस्पतालों को गैस उपलब्ध भी करा दी। उसकी कीमत लगभग 16 लाख रुपये है। बता दें कि स्टार स्पेशल एयर गैस विभिन्न कंपनियों को गैस उपलब्ध कराती है। कंपनी का प्लांट आइएमटी मानेसर के सेक्टर-सात इलाके में है। वहीं पर सिलेंडरों में गैस भरी जाती है।

अगर मैं किसी का जीवन बचाने में काम आ सकता हूं तो यह मेरे लिए बड़ी बात होगी। आज देश भयंकर महामारी के दौर से गुजर रहा है। ऐसे में जो भी लोग किसी की मदद कर सकते हैं, करना चाहिए। आवश्यकता पड़ने पर आगे भी मैं मदद करने को तैयार हूं। जिदगी बहुत अनमोल है। इसे समझते हुए दो गज की दूरी मास्क है जरूरी, को ध्यान में रखें।

-दीपक दुआ, एमडी, स्टार स्पेशल एयर गैस प्राइवेट लिमिटेड आइएमटी इंडस्ट्रियल एसोसिएशन हमेशा जिला प्रशासन की मदद करने को तैयार रहती है। जैसे ही जिला प्रशासन से आक्सीजन गैस की व्यवस्था कराने के बारे में सूचना मिली, वैसे ही इस दिशा में प्रयास शुरू कर दिया गया। ऐसे में स्टार स्पेशल एयर गैस के एमडी दीपक दुआ ने निशुल्क गैस उपलब्ध कराकर बेहतर संदेश दिया है। उनके इस सेवाभाव की जितनी सराहना की जाए, कम है।

-पवन यादव, अध्यक्ष, आइएमटी इंडस्ट्रियल एसोसिएशन किसी भी अस्पताल में आक्सीजन गैस की कमी न हो, इसे लेकर मैंने एसोसिएशन से संपर्क किया था। एसोसिएशन ने गैस उपलब्ध कराने में बेहतर भूमिका निभाई। आक्सीजन की कमी न हो, इसके लिए जिला प्रशासन बेहतर प्रयास कर रहा है। आवश्यक चीजों की कालाबाजारी करने वालों के ऊपर भी नजर रखी जा रही है। जहां से जिस समय शिकायत मिलेगी, कार्रवाई की जाएगी।

-डा. यश गर्ग, जिला उपायुक्त, गुरुग्राम

chat bot
आपका साथी