कोरोनारोधी टीका लगवाएं, सुरक्षा घेरा मजबूत बनाएं

कोरोना टीका लगवाने को लेकर जागरूकता अभियान का व्यापक असर दिखने लगा है। जहां पर भी कैंप लगाए जाने की सूचना सामने आती है वहां काफी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 04:17 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 04:17 PM (IST)
कोरोनारोधी टीका लगवाएं, सुरक्षा घेरा मजबूत बनाएं
कोरोनारोधी टीका लगवाएं, सुरक्षा घेरा मजबूत बनाएं

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: कोरोना टीका लगवाने को लेकर जागरूकता अभियान का व्यापक असर दिखने लगा है। जहां पर भी कैंप लगाए जाने की सूचना सामने आती है वहां काफी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। टीका लगवाने को लेकर अधिकतर लोगों के भीतर से डर खत्म हो चुका है। लोग पहले स्वयं टीका लगवाते हैं फिर दूसरों को जागरूक करना शुरू करते हैं। इस वजह से उनकी बातों का प्रभाव अधिक पड़ता है। बुधवार को भी शहर में आयोजित सभी कैंपों में बढ़-चढ़कर लोगों ने टीका लगवाया। मैंने पहले स्वयं टीका लगवाया फिर अपनी कंपनी के कर्मचारियों से कहा कि उन्हें भी टीका लगवाना चाहिए। जिनकी उम्र 45 से अधिक है उनमें से अधिकतर कर्मचारी टीका लगवा चुके हैं। मैं लोगों से कहना चाहूंगा कि आप भी टीका लगवाएं। कोई परेशानी नहीं होगी। मन में किसी भी प्रकार की यदि शंका है तो उसे निकाल दें।

- जीपी गुप्ता, पूर्व अध्यक्ष, सेक्टर-37 इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट एसोसिएशन टीका लगवाने के बाद मुझे कोई दिक्कत नहीं हुई। आपको भी दिक्कत नहीं होगी। टीका लगवाने से आपका सुरक्षा घेरा मजबूत होगा। दूसरी बात टीका लगवाने के बाद भी मास्क लगाना है। शारीरिक दूरी के पालन पर भी ध्यान देना है। कहने का मतलब दो गज की दूरी मास्क है जरूरी, इसे ध्यान में रखना ही होगा।

- ओपी शर्मा, अध्यक्ष, सीनियर सिटीजंस फोरम मैंने दोनों डोज लगवा ली है। कोई दिक्कत नहीं हुई। टीके को लेकर यदि मन में किसी भी प्रकार की शंका है तो उसे निकाल दें। यह पूरी तरह सुरक्षित है। टीका लगवाने के बाद भी कोविड-19 के निर्देशों का पूरी तरह पालन करना ही होगा। टीका लगवाने के बाद अपने जानकारों को भी प्रेरित करें।

-ईश्वर मित्तल, पूर्व विभाग अध्यक्ष, विश्व हिदू परिषद दो गज की दूरी मास्क है जरूरी, कोरोना को हराने के लिए इस बात पर हर व्यक्ति को ध्यान देना होगा। यदि मास्क लगाने के लिए पुलिस को चालान करना पड़े तो उचित नहीं। जिदगी अनमोल है। कोरोना संक्रमित परिवार की परेशानी को महसूस करने का प्रयास करें। जब उनकी परेशानी को महसूस करेंगे फिर आप मास्क लगाने में लापरवाही नहीं बरतेंगे।

- राव विवेक सिंह, चेयरमैन, इंडियन इंस्टीट्यूट आफ आर्किटेक्ट्स

chat bot
आपका साथी