मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ चालान काटने पर जोर

कोरोना संक्रमण को देखते हुए कोविड-19 के निर्देशों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ जिला पुलिस ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। जो भी बिना मास्क के दिखाई देता है उसका चालान किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 07:02 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 07:35 PM (IST)
मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ चालान काटने पर जोर
मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ चालान काटने पर जोर

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: कोरोना संक्रमण को देखते हुए कोविड-19 के निर्देशों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ जिला पुलिस ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। जो भी बिना मास्क के दिखाई देता है, उसका चालान किया जा रहा है। सोमवार शाम पांच बजे तक 700 से अधिक चालान किए गए। 17 अप्रैल को 781 एवं 18 अप्रैल को 673 चालान किए गए थे। वैसे 18 अप्रैल तक कुल 1,52,631 चालान किए जा चुके हैं।

पिछले कुछ दिनों से कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इसे देखते हुए पुलिस आयुक्त केके राव ने सभी थानों की पुलिस को निर्देश दे रखा है कि नियमों की उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्ती बरतें। बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, माल, सब्जी मंडियों, बैंक्वेट हाल, होटल सहित उन सभी जगहों पर जहां अधिक लोग एकत्रित होते हैं, उनपर नजर रखने को कहा गया है। ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को भी अपने अधिकार क्षेत्र में लगातार गश्त करने का निर्देश है। बैंक्वेट हाल व होटल संचालकों से कहा गया है कि कोई भी समारोह में बिना मास्क के न दिखाई दे। साथ ही समारोह के दौरान निर्धारित संख्या ही रहे। जो लोग पहुंचे वे शारीरिक दूरी का पालन करें।

पुलिस की सख्ती का असर हर तरफ दिख रहा है लेकिन कुछ लोग अभी भी मानने को तैयार नहीं। खासकर सदर बाजार में अभी भी काफी लोग बिना मास्क के ही दिखाई देते हैं या फिर मास्क लगाने के नाम पर खानापूर्ति करते हुए दिखाई देते हैं यानी सही तरीके से मास्क नहीं लगाते हैं। राशन की दुकानों से लेकर दवाइयों की दुकानों पर शारीरिक दूरी का पालन नहीं किया जा रहा है। इसे इसे देखते हुए पुलिस आयुक्त ने और अधिक सक्रियता दिखाने का निर्देश जारी किया है। जो लोग कहीं भी बिना मास्क के दिखाई दें उन्हें पहले मास्क दें फिर चालान करें।

. मैं लोगों से अपील करता हूं कि दो गज की दूरी मास्क है जरूरी को ध्यान में रखें। जिदगी अनमोल है। अपनी जिदगी के साथ खिलवाड़ न करें। यदि आपकी सुरक्षा के लिए पुलिस को चालान करना पड़े यह उचित नहीं है। मजबूरी में सख्ती करनी पड़ती है। संकल्प लें कि बिना मास्क लगाए घर से बाहर नहीं निकलेंगे। कोरोना का संक्रमण एक-दूसरे से फैलता है। इसे देखते हुए कोविड-19 के निर्देशों का पालन करें।

- केके राव, पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम

chat bot
आपका साथी