कोरोना की मनचाही रिपोर्ट तैयार करने के आरोपित पहुंचे जेल

फर्जी लैब के संचालकों को सेक्टर-40 थाना पुलिस ने मंगलवार शाम अदालत में पेश किया जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भोंडसी जेल भेज दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 08:41 PM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 08:41 PM (IST)
कोरोना की मनचाही रिपोर्ट तैयार करने के आरोपित पहुंचे जेल
कोरोना की मनचाही रिपोर्ट तैयार करने के आरोपित पहुंचे जेल

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: फर्जी लैब के संचालकों को सेक्टर-40 थाना पुलिस ने मंगलवार शाम अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भोंडसी जेल भेज दिया गया। दोनों को 21 नवंबर की शाम गांव सैनी खेड़ा से गिरफ्तार करने के बाद अगले दिन अदालत में पेश कर पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया गया था। रिमांड के दौरान रिपोर्ट तैयार करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली सभी चीजें बरामद कर ली गईं। यह भी पता चल गया कि दो लोग फर्जी रिपोर्ट तैयार कराकर अमेरिका गए। हालांकि उनके बारे में विस्तृत जानकारी सामने नहीं पाई क्योंकि अमेरिकी दूतावास ने जानकारी देने से मना कर दिया। आरोपित रिपोर्ट तैयार करने के बाद अपने कंप्यूटर से पूरी जानकारी डिलीट कर देते थे। इस वजह से यह भी नहीं पता चला कि दो महीने के दौरान कितनी रिपोर्ट तैयार की गई। मोबाइल से केवल सात रिपोर्ट तैयार किए जाने की जानकारी सामने आ सकी।

पिछले सप्ताह 21 नवंबर की शाम सीएम फ्लाइंग स्क्वायड की टीम ने गांव सैनी खेड़ा में छापेमारी कर कोरोना की मनचाही रिपोर्ट तैयार करने वाली फर्जी लैब का भंडाफोड़ किया था। मौके से ही लैब के संचालक अनिरबन राय एवं परिमन राय को दबोच कर सेक्टर-40 थाना पुलिस के हवाले कर दिया था। दोनों 1200 से 1500 रुपये लेकर मनचाही रिपोर्ट तैयार करते थे।

सेक्टर-40 थाना प्रभारी सुनील कुमार का कहना है कि आरोपितों से मिली हार्ड डिस्क की जांच कराई जा रही है। उससे कुछ जानकारी सामने आने की उम्मीद है। दोनों से जितनी जानकारी हासिल करनी थी, हासिल कर ली गई। अब यह जिन लोगों ने रिपोर्ट तैयार कराई थी, उनके बारे में जानकारी हासिल करने का प्रयास किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी