शीतला माता मंदिर में लगाया जागरूकता शिविर

जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण (डीएलएसए) और द अर्थ सेवियर फाउंडेशन के सहयोग से शीतला माता मंदिर में एक कानूनी जागरूकता शिविर लगाया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Oct 2020 06:58 PM (IST) Updated:Sun, 18 Oct 2020 06:58 PM (IST)
शीतला माता मंदिर में लगाया जागरूकता शिविर
शीतला माता मंदिर में लगाया जागरूकता शिविर

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण (डीएलएसए) और द अर्थ सेवियर फाउंडेशन के सहयोग से शीतला माता मंदिर में एक कानूनी जागरूकता शिविर लगाया गया है। इस जागरूकता स्टाल पर शीतला माता मंदिर में आने वाले भक्तों को कोरोना संक्रमण की, निशुल्क कानूनी सहायता और विधवाओं, बच्चों, महिलाओं, शारीरिक रूप से अक्षम, मानसिक रोगियों के लिए विभिन्न सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी जाएगी। राष्ट्रीय राज्य विधिक सेवाएं प्राधिकरण की योजनाओं से जुड़ी और कोविड-19 के लिए निवारक उपायों के बारे में विभिन्न पुस्तकों का वितरण किया जा रहा है।

शिविर में कोविड-19 के बचाव के उपायों को जन आंदोलन बनाने के लिए सभी निवारक उपाय करने के लिए आमजन को शपथ दिलाई जाएगी। प्राधिकरण के पैरा-लीगल वालंटियर मंजु बिष्ट, बिमला रावत, महेन्द्र कुमार, सूरज प्रजापति मंदिर में आए सभी श्रद्धालुओं को यह शपथ दिलाएंगे। यह शिविर पूरे नवरात्र शीतला माता मंदिर में जारी रहेगा। प्राधिकरण के अधिवक्ता और पैरा-लीगल वालंटियर लोगों को अलग-अलग सामाजिक विषयों पर जागरूक करते रहेंगे। प्राधिकरण की मीनू भारद्वाज ने बताया कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के हेल्पलाइन नंबर 0124-2221501 में 24 घंटे कार्य होता है। मुश्किल समय में किसी भी प्रकार की समस्याओं का सामना करने के लिए एक पैनल वकील हमेशा तैयार रहता है।

chat bot
आपका साथी