कोविड संक्रमण से गुरुग्राम का रिकवरी दर 99.44 प्रतिशत

साइबर सिटी में कोरोना की दूसरी लहर तेजी से कम हो रही है। यह स्थानीय लोगों के लिए बड़ी राहत की बात है। जिले में कोरोना संक्रमण का रिकवरी रेट राष्ट्रीय औसत की तुलना में बेहतर है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 07 Jul 2021 04:14 PM (IST) Updated:Wed, 07 Jul 2021 07:14 PM (IST)
कोविड संक्रमण से गुरुग्राम का रिकवरी दर 99.44 प्रतिशत
कोविड संक्रमण से गुरुग्राम का रिकवरी दर 99.44 प्रतिशत

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: साइबर सिटी में कोरोना की दूसरी लहर तेजी से कम हो रही है। यह स्थानीय लोगों के लिए बड़ी राहत की बात है। जिले में कोरोना संक्रमण का रिकवरी रेट राष्ट्रीय औसत की तुलना में बेहतर है। कोविड-19 पोर्टल के अनुसार छह जुलाई तक गुरुग्राम का रिकवरी रेट 99.44 प्रतिशत दर्ज किया गया है, जबकि राष्ट्रीय औसत 97.1 प्रतिशत है। जिला उपायुक्त डा. यश गर्ग ने कहा इसका श्रेय स्वास्थ्य विभाग की टीम के प्रत्येक व्यक्ति के साथ ही जिले के सभी जागरूक नागरिकों को जाता है। सभी के संयुक्त प्रयास से कोरोना को हराने में सफलता मिलती दिख रही है।

डा. यश गर्ग ने कहा कि देश के 14 बड़े राज्यों की राजधानी जिसमें विशाखापट्टनम, पटना, रायपुर, गांधीनगर, शिमला, रांची, बेंगलुरु, तिरुअनंतपुरम, भोपाल, मुंबई, जयपुर, चेन्नई, लखनऊ व कोलकाता की तुलना में गुरुग्राम 99.44 प्रतिशत के साथ रिकवरी रेट के मामले में प्रथम स्थान पर पहुंच गया है। भोपाल 99.13 प्रतिशत के साथ दूसरे व जयपुर 98.33 प्रतिशत के साथ तीसरे स्थान पर है।

देश के चार प्रमुख केंद्र शासित प्रदेशों की तुलना में भी गुरुग्राम का रिकवरी रेट बेहतर है। दिल्ली का रिकवरी रेट 98.19, चंडीगढ़ का 98.5 है। उपायुक्त ने कहा ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर के समय गुरुग्राम भी देश के अन्य बड़े शहरों की तरह अधिक प्रभावित था। लेकिन गुरुग्राम ने इस महामारी से संघर्ष करते हुए जिस तरह से खुद को रिकवर किया वह सराहनीय है। उन्होंने जिलावासियों से अपील की है कि वह जल्द से जल्द टीकाकरण कराएं। साथ ही कोविड-19 प्रोटोकाल का अनिवार्य रूप से पालन करें। कहा कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है सिर्फ मामले कम आ रहे हैं। इसी प्रकार की सावधानी को बरत कर इसे जड़ से खत्म करने का हर किसी को प्रयास करना चाहिए।

chat bot
आपका साथी