कोविड-19 को लेकर जिला प्रशासन ने बनाया पोर्टल

कोविड-19 के मद्देनजर गुरुग्राम जिला प्रशासन द्वारा पोर्टल बनाया है। जिस पर गुरुग्राम सहित प्रदेश के सभी जिलों का डाटा अपलोड किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 06:51 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 06:51 PM (IST)
कोविड-19 को लेकर जिला प्रशासन ने बनाया पोर्टल
कोविड-19 को लेकर जिला प्रशासन ने बनाया पोर्टल

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: कोविड-19 के मद्देनजर गुरुग्राम जिला प्रशासन द्वारा ष्श्रह्मश्रठ्ठड्डद्धड्डह्म4ड्डठ्ठड्ड.द्बठ्ठ नाम का पोर्टल बनाया है। जिस पर गुरुग्राम सहित प्रदेश के सभी जिलों का डाटा अपलोड किया गया है। जिससे कोरोना संक्रमित मरीज एवं उनके परिजन अपनी सुविधानुसार ईलाज करवा सकें। इस पोर्टल पर एक ओर प्रदेश स्तर का डाटा उपलब्ध है वहीं दूसरी ओर किसी भी जिला विशेष का भी डाटा देखा जा सकता है।

इस बात की जानकारी जिला प्रशासन के द्वारा बुधवार को दी गई। पोर्टल को गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) व हरियाणा स्पेस एप्लीकेशन सेंटर ने संयुक्त रूप से तैयार किया है। इस पोर्टल के माध्यम से प्रदेशवासियों को एक ऐसा प्लेटफार्म उपलब्ध कराया गया है, जिस पर कोविड-19 से संबंधित सभी स्वास्थ्य सुविधाओं व सेवाओं की पूरी जानकारी एक ही जगह पर मिल जाएगी। हेल्पलाइन नंबर, आइसोलेशन सेंटर, क्वारंटाइन सेंटर, अस्पताल, लैब, कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या, ठीक हो चुके मरीजों की संख्या आदि महत्वपूर्ण डाटा उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि प्रत्येक जिले में उपायुक्त को इस पोर्टल को अपडेट करने के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

पोर्टल पर अस्पतालों की लोकेशन आदि की भी जानकारी शेयर की गई है। व्यक्ति अपने जीपीएस के माध्यम से अस्पताल की लोकेशन तक आसानी से पहुंच सकता है। पोर्टल पर कई अन्य महत्वपूर्ण जानकारी भी साझा की गई है। प्रदेश में बाहर से आए लोगों की सुविधा के लिए पोर्टल पर जानकारी 108 भाषाओं में उपलब्ध है। ताकि व्यक्ति अपनी सुविधा के अनुरूप उचित भाषा का चयन कर सके।

chat bot
आपका साथी