कोरोना संक्रमण से उबरे 10 मरीज, पांच नए मिले

स्वास्थ्य विभाग द्वारा बताया गया कि जिले में बृहस्पतिवार को कोरोना संक्रमण को 10 लोगों ने मात देकर स्वस्थ हुए हैं वहीं पांच नए संक्रमण के मामले आए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 08:17 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 08:17 PM (IST)
कोरोना संक्रमण से उबरे 10 मरीज, पांच नए मिले
कोरोना संक्रमण से उबरे 10 मरीज, पांच नए मिले

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: स्वास्थ्य विभाग द्वारा बताया गया कि जिले में बृहस्पतिवार को कोरोना संक्रमण को 10 लोगों ने मात देकर स्वस्थ हुए हैं वहीं पांच नए संक्रमण के मामले आए हैं। सीएमओ डा. विरेंद्र यादव का कहना है कि कोरोना के संक्रमण में लगातार कमी आ रही है, मगर अभी खतरा पूरी तरह से टला नहीं है। अभी भी लोगों को पूरी सावधानी बरतनी चाहिए। उन्होंने लोगों से अपील किया है कि सार्वजनिक स्थानों पर मास्क जरूर लगाएं।

बता दें कि जिले में कोविड-19 संक्रमण को हरा कर स्वस्थ होने वाले व्यक्तियों की संख्या निरंतर बढ़ रही है। वहीं दूसरी ओर टेस्टिग अभियान में पिछले कई दिनों से संक्रमण के मामलों में भी गिरावट दर्ज की जा रही है। जिले में अब तक 1,80,370 व्यक्ति कोरोना महामारी को हराकर स्वस्थ हो चुके हैं। लोगों के स्वस्थ होने के साथ कोरोना के सक्रिय मामलों में भी निरंतर कमी आ रही है।

इस समय जिले में कोरोना के सिर्फ 54 सक्रिय मरीज हैं। इसमें से 51 होम आइसोलेशन में है। कोरोनारोधी टीकाकरण अभियान के अंतर्गत बृहस्पतिवार को 7,451 लोगों को पहली और 13,066 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज दी गई है। अब तक जिले में वैक्सीन की 34,56,368 डोज दी जा चुकी है।

112 केंद्रों पर लगाया जाएगा कोरोनारोधी टीका

जिले में शुक्रवार को 112 केंद्रों पर कोरोनारोधी टीका लगाया जाएगा। इनमें से 105 केंद्रों पर कोविशिल्ड की पहली व दूसरी तथा पांच केंद्रों पर कोवैक्सीन की दूसरी डोज लगाए जाएंगे। सभी केंद्रों पर टीके की दूसरी डोज के रूप में 200-200 स्लाट उपलब्ध रहेंगे। टीकाकरण के नोडल अधिकारी उप-सिविल सर्जन डा. एमपी सिंह ने बताया कि टीका लगवाने वालों को किसी प्रकार के पूर्व रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता नहीं है। सभी सेंटरों पर पहले आओ पहले लगवाओ की नीति के आधार पर टीके लगाए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी