भीड़ वाले क्षेत्रों में की जाएगी निगरानी, एसओपी के उल्लंघन पर काटेंगे चालान

जिलाधीश डा. यश गर्ग ने जिले में कोविड-19 के मामलों में हो रही वृद्धि को देखते हुए केंद्र व राज्य सरकार की ओर से जारी स्टैंडर्ड आपरेटिग प्रोसीजर (एसओपी) को लागू करने के लिए विभिन्न स्तर पर कमेटियों का गठन कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Mar 2021 08:08 PM (IST) Updated:Tue, 30 Mar 2021 08:08 PM (IST)
भीड़ वाले क्षेत्रों में की जाएगी निगरानी, 
एसओपी के उल्लंघन पर काटेंगे चालान
भीड़ वाले क्षेत्रों में की जाएगी निगरानी, एसओपी के उल्लंघन पर काटेंगे चालान

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: जिलाधीश डा. यश गर्ग ने जिले में कोविड-19 के मामलों में हो रही वृद्धि को देखते हुए केंद्र व राज्य सरकार की ओर से जारी स्टैंडर्ड आपरेटिग प्रोसीजर (एसओपी) को लागू करने के लिए विभिन्न स्तर पर कमेटियों का गठन कर दिया है। इन कमेटियों में उपमंडल, खंड व तहसील स्तरीय कमेटियां शामिल हैं। यह कमेटियां अपने अधिकार क्षेत्र में भीड़ वाले स्थानों की निगरानी करेंगी और एसओपी का उल्लंघन करने वालों के चालान भी काटेंगी।

जिलाधीश द्वारा जारी आदेश के अनुसार उपमंडल व खंड स्तर पर चार-चार कमेटियों व तहसील स्तर पर आठ कमेटियों का गठन किया गया। सभी कमेटियों को अपने-अपने क्षेत्र में किए गए चालान, निरीक्षण, कोविड-19 संक्रमित व्यक्तियों व कितने व्यक्तियों को कोविड वैक्सीन लगाया गया उनकी संख्या आदि की रिपोर्ट भेजना होगा। अतिरिक्त उपायुक्त प्रशांत पंवार को जिले का ओवरआल इंचार्ज बनाया गया है, जो सिविल सर्जन डा. विरेंद्र यादव के साथ इन सभी कमेटियों के कार्यों की समीक्षा करेंगे।

उपमंडल स्तरीय कमेटी में गुरुग्राम उपमंडल के लिए जिला राजस्व अधिकारी, एसीपी ओल्ड गुरुग्राम और डा. जेपी राजीवाल की कमेटी गठित की गई है। इसी प्रकार बादशाहपुर उपमंडल के लिए एसडीएम बादशाहपुर, एसीपी सदर व डा. निधि गोगिया की कमेटी भी बनाई गई है। सोहना उपमंडल के लिए वहां की एसडीएम, एसीपी सोहना व डा. नवल किशोर की कमेटी बनाई गई है। पटौदी उपमंडल के लिए वहां के एसडीएम, एसीपी पटौदी व डा. नीरू यादव की कमेटी गठित की गई है।

इन सभी कमेटियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने-अपने कार्यक्षेत्र में धार्मिक कार्यक्रमों, विवाह समारोह, सामुदायिक कार्यक्रमों, त्यौहार, शोक सभाओं आदि पर नजर रखें। ये कमेटियां सभी संस्थानों, कालेज, माल्स, पब्लिक पार्क, मार्केट, धार्मिक स्थलों, सामुदायिक केंद्रों, फार्म हाउसों, आरडब्ल्यूए, कोंडोमिनियम सहित अन्य सार्वजनिक स्थलों पर निगरानी रखेंगी और एसओपी के पालन को सुनिश्चित करेंगी।

chat bot
आपका साथी