नगर निगम 100 दुकानों से एक करोड़ रुपये टैक्स वसूलेगा

महावीर चौक के नजदीक पुराना दिल्ली रोड पर गोशाला सभा की 100 दुकानों पर एक करोड़ रुपये से ज्यादा प्रॉपर्टी टैक्स बकाया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 06:24 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 06:41 PM (IST)
नगर निगम 100 दुकानों से एक  करोड़ रुपये टैक्स वसूलेगा
नगर निगम 100 दुकानों से एक करोड़ रुपये टैक्स वसूलेगा

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: महावीर चौक के नजदीक पुराना दिल्ली रोड पर गोशाला सभा की 100 दुकानों पर एक करोड़ रुपये से ज्यादा प्रॉपर्टी टैक्स बकाया है। इन दुकानों के टैक्स का भुगतान पिछले करीब दस साल से नहीं किया जा रहा था। 2008 में नगर निगम का गठन हुआ था, इसके कुछ समय बाद से ही टैक्स जमा नहीं कराया जा रहा है। अब नगर निगम द्वारा इन दुकान संचालकों से लगभग एक करोड़ रुपये प्रॉपर्टी टैक्स की वसूली की जाएगी।

ये दुकानें गोशाला सभा की हैं और कई वर्षो से गोशाला प्रबंधन और दुकानदारों के बीच विवाद चल रहा था, जिसे अब सुलझा लिया गया है। दुकानदारों की मांग थी कि टैक्स के नोटिस दुकानों के हिसाब से अलग-अलग भेजे जाएं। निगम द्वारा गोशाला सभा के नाम से एक ही बिल भेजा जा रहा था। मार्केट के आगे रहता है अतिक्रमण

नगर निगम के अधिकारियों के मुताबिक गोशाला सभा की पुराना दिल्ली रोड पर करीब 100 दुकानें हैं। इन दुकानों में ऑटो मार्केट बनी हुई हैं। वाहनों को रिपेयर करने व वाहनों के सड़क पर खड़ा होने से पुराना दिल्ली रोड पर ट्रैफिक जाम होता है। दुकानों से कई फुट आगे तक अतिक्रमण होने से राहगीरों को भी परेशानी हो रही है। गोशाला ट्रस्ट की करीब 100 दुकानों पर एक करोड़ रुपये प्रॉपर्टी टैक्स बकाया है। टैक्स की रिकवरी के लिए अब दुकानदारों को ही अलग-अलग नोटिस भेजे जाएंगे।

दिनेश कुमार, जेडटीओ नगर निगम

chat bot
आपका साथी