जोन-4 क्षेत्र में निगम की टीम ने 16 प्रतिष्ठान किए सील

नगर निगम गुरुग्राम की सीमा में बिना ट्रेड लाइसेंस के चलने वाले व्यावसायिक प्रतिष्ठानों पर नगर निगम द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। बृहस्पतिवार को जोन-4 क्षेत्र में 16 व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को सील किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 05:58 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 05:58 PM (IST)
जोन-4 क्षेत्र में निगम की टीम ने 16 प्रतिष्ठान किए सील
जोन-4 क्षेत्र में निगम की टीम ने 16 प्रतिष्ठान किए सील

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: नगर निगम गुरुग्राम की सीमा में बिना ट्रेड लाइसेंस के चलने वाले व्यावसायिक प्रतिष्ठानों पर नगर निगम द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। बृहस्पतिवार को जोन-4 क्षेत्र में 16 व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को सील किया गया। इनमें बानी स्क्वेयर सेक्टर-50 के प्रतिष्ठान शामिल हैं।

नगर निगम के जोन-4 की टैक्स ब्रांच टीम ने कास्टल रीफ, मोन डिलाइस, लिटिल गोवा, सैंडबर्ग, लबलब लेबेंस, बिग वांग, अमृतसरी चौक, अल रसीद, पिज्जा हट, साचिज बेकरी, फैट बटरफ्लाई, न्यूयार्क पिज्जा, बर्गर मोंक, यांग कीज, एलाइट स्पा तथा पंजाब आन माय प्लेट नाम के प्रतिष्ठानों को सील किया गया। अधिकारियों के मुताबिक ट्रेड लाइसेंस नहीं लेने वालों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी। कंपनियों ने किया रास्ते पर कब्जा, निगम ने हटाया

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: नगर निगम गुरुग्राम द्वारा सीएम विडो से प्राप्त शिकायत के आधार पर सेक्टर-59 में कंपनियों द्वारा टिन शेड डालकर बंद किए गए आम रास्ते को खुलवाया गया है। स्थानीय नागरिक द्वारा सीएम विडो पर शिकायत दर्ज करवाकर रास्ते को खुलवाने की गुहार लगाई गई थी।

बृहस्पतिवार को सहायक अभियंता (अतिक्रमण) आरके मोंगिया, कनिष्ठ अभियंता हरिओम, सुमित तथा पटवारी सुनील पुलिस बल और जेसीबी लेकर सेक्टर-59 स्थित बहरामपुर में पहुंचे। यहां पर कमांडर रियलटर्स और बेस एक्सपोर्ट कंपनियों द्वारा नगर निगम के आम रास्ते पर टिन शेड डालकर रास्ते को अवैध रूप से बंद किया हुआ था। टीम ने अर्थमूवर की मदद से सभी टिन शेड को हटाकर आम रास्ते को खुलवाया।

बता दें कि बहरामपुर के एक निवासी ने सीएम विडो पर दी शिकायत में कहा था कि इन कंपनियों द्वारा आम रास्ता जो कि गांव की आबादी से श्मशान घाट और गांव की सीमा तक जाता है, इसको अवैध रूप से टिन शेड डालकर बंद किया हुआ है। इससे ग्रामवासियों को आने-जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। नगर निगम गुरूग्राम की टीम ने प्राप्त शिकायत के आधार पर कार्रवाई कार्रवाई करते हुए रास्ते को खुलवाया।

chat bot
आपका साथी