निगम का जर्जर कार्यालय : टपक रही छत, दौड़ रहा करंट

करोड़ों के बजट वाले निगम अफसर खुद का कार्यालय नहीं बनवा पा रहे हैं। हालात ये है कि शुक्रवार शाम व शनिवार को दिन में हुई बारिश के बाद निगम के पुराने दफ्तर में कई कमरों की छत टपकने लगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 07 Aug 2021 03:50 PM (IST) Updated:Sat, 07 Aug 2021 03:50 PM (IST)
निगम का जर्जर कार्यालय : टपक रही छत, दौड़ रहा करंट
निगम का जर्जर कार्यालय : टपक रही छत, दौड़ रहा करंट

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : करोड़ों के बजट वाले निगम अफसर खुद का कार्यालय नहीं बनवा पा रहे हैं। हालात ये है कि शुक्रवार शाम व शनिवार को दिन में हुई बारिश के बाद निगम के पुराने दफ्तर में कई कमरों की छत टपकने लगी। इतना ही नहीं दीवारों में सीलन होने से करंट भी दौड़ने लगा है। करंट की शिकायत मिलने के बाद निगम कर्मचारी कार्यालय में नहीं बैठे और दिनभर दहशत में रहे। प्लास्टर गिरने, छत से पानी गिरने जैसी समस्या पहली बार नहीं हुई है। वर्षों पुरानी निगम कार्यालय की इस इमारत में कर्मचारियों का बैठना अब खतरे से खाली नहीं है। जर्जर हो चुकी इस इमारत के ढ़हने से जान-माल का भारी नुकसान हो सकता है। उधर, निगम अधिकारियों का कहना है कि पुराने कार्यालय को तोड़कर नया कार्यालय बनाने के लिए डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार हो चुकी है। बता दें कि तेज बारिश में पिछले दिनों इस इमारत पर पेड़ गिर गया, जिसके बाद इमारत का एक हिस्सा भी क्षतिग्रस्त हो गया था। जोन-1 के संयुक्त आयुक्त प्रदीप कुमार का कहना है कि नया कार्यालय बनाने के लिए एस्टीमेट बनाया जा चुका है। रिकार्ड और कंप्यूटर हो सकते हैं खराब

बारिश के बाद पुराने निगम कार्यालय के क्षेत्रीय कराधान अधिकारी-1 के कार्यालय में करंट आ गया। इसके बाद काफी देर तक कर्मचारी यहां पर काम नहीं कर पाए। छत टपकने के कारण कार्यालय में रखा सरकारी रिकार्ड व कंप्यूटर खराब हो सकते हैं। खास बात ये है कि पूरे शहर में करोड़ों रुपये के विकास कार्य का जिम्मा उठाने वाले कर्मचारी-अधिकारियों के खुद का कार्यालय जर्जर हो चुका है।

chat bot
आपका साथी