जीना इसी का नाम है: संक्रमित हो जाएं तो भी सकारात्मक सोच से कट जाएगा मुश्किल समय

कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखने पर लोगों को घबराना नहीं चाहिए। हिम्मत व हौसला रखने की जरूरत है। अब तो संक्रमण से लड़ने के लिए वैक्सीन भी मौजूद है। जब कोई इलाज नहीं था तब भी हिम्मत नहीं हारी थी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Apr 2021 04:00 PM (IST) Updated:Sun, 25 Apr 2021 05:25 PM (IST)
जीना इसी का नाम है: संक्रमित हो जाएं तो भी सकारात्मक  सोच से कट जाएगा मुश्किल समय
जीना इसी का नाम है: संक्रमित हो जाएं तो भी सकारात्मक सोच से कट जाएगा मुश्किल समय

संवाद सहयोगी, सोहना: कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखने पर लोगों को घबराना नहीं चाहिए। हिम्मत व हौसला रखने की जरूरत है। अब तो संक्रमण से लड़ने के लिए वैक्सीन भी मौजूद है। जब कोई इलाज नहीं था तब भी हिम्मत नहीं हारी थी। संक्रमण के समय सकारात्मक सोच रखनी चाहिए। लोगों को चाहिए कि वह स्वास्थ्य मंत्रालय के सभी निर्देशों का पालन करें तभी कोरोना की कड़ी तोड़ी जा सकती है। जिस प्रकार से कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है वह सभी के लिए चिता का विषय है। इसलिए हमें मिलकर कोरोना महामारी से जंग लड़नी होगी।

धैर्य बनाएं रखने की है जरूरत: राकेश संदूजा

कोरोना संक्रमित होने पर धैर्य बिल्कुल नहीं खोना चाहिए। हिम्मत रखें और सावधानी बरतें। लायंस क्लब के पूर्व प्रधान राकेश संदूजा ने बताया कि जब चिकित्सक ने उन्हें कोरोना पाजिटिव बताया तो 14 दिन के लिए अपने घर में क्वारंटाइन रहे। लोगों के बीच रहकर रोजाना अपने साथियों के साथ जरूरतमंद लोगों की मदद में लगे हुए थे। इतनी व्यस्तता में पता ही नहीं चला कि कब कोरोना संक्रमित हो गए। डाक्टर की सलाह से दवा ली। रोजाना योग किया और कोरोना को हरा दिया। अब बिल्कुल स्वस्थ हैं। राकेश ने लोगों से अपील की है कि कोरोना संक्रमित होने पर बिल्कुल ना घबराएं। बस सावधानी रखें और डाक्टर की सलाह से दवा लें।

स्वजनों ने दी हिम्मत तो कोरोना को दी मात: एडवोकेट हरिओम

पेशे से वकील हरिओम छोकर बताते हैं कि एक दिन अदालत से लौटने के बाद घर पहुंचने पर तेज बुखार आया। इसके बाद जब अन्य लक्षण दिखे तो बिना देर किए कोरोना जांच कराई। जांच में संक्रमित मिलने के बाद उन्होंने हिम्मत रखी और सभी सावधानियां बरतीं। इस दौरान उनके स्वजनों ने पूरा सहयोग दिया। रोजाना योग किया और डाक्टर के बताए अनुसार दवा ली। उन्होंने लोगों से अपील की है कि अगर कोरोना संक्रमण से बचाव करना है तो सावधानी बरतनी होगी। कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है। इस बार कोरोना वायरस को लेकर लोग पहले से ज्यादा सचेत हैं। बस उनको सावधानी बरतने की जरूरत है। घर से बाहर निकलते समय मास्क पहनकर रखें और संक्रमित होने पर घबराएं नहीं।

chat bot
आपका साथी