सोहना खंड की चार पीएचसी में लक्ष्य से अधिक टीकाकरण

स्वास्थ्य विभाग के सोमवार को मेगा टीकाकरण अभियान को लेकर लोगों में विशेष उत्साह देखा गया। इस अभियान में घंघोला सामुदायिक प्राथमिक केंद्र (सीएचसी) ने सोहना खंड में अपने लक्ष्य से भी अधिक लोगों को कोरोनारोधी टीका लगाया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 07:45 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 09:49 PM (IST)
सोहना खंड की चार पीएचसी में लक्ष्य से अधिक टीकाकरण
सोहना खंड की चार पीएचसी में लक्ष्य से अधिक टीकाकरण

संवाद सहयोगी, बादशाहपुर: स्वास्थ्य विभाग के सोमवार को मेगा टीकाकरण अभियान को लेकर लोगों में विशेष उत्साह देखा गया। इस अभियान में घंघोला सामुदायिक प्राथमिक केंद्र (सीएचसी) ने सोहना खंड में अपने लक्ष्य से भी अधिक लोगों को कोरोनारोधी टीका लगाया। सीएचसी के अंतर्गत चार पीएचसी का लक्ष्य 10 हजार निर्धारित किया गया था, जबकि इन चारों पीएचसी में सोमवार को 13,386 लोगों को टीका लगाया। सीएचसी इंचार्ज डा. विकास स्वामी ने इस अभियान में सहयोग के लिए डा. टोनी, डा. ब्रहम प्रकाश, डा. नूतन यादव, डा. अदिति, डा. आभा, डा. मयंक व डा. निधि के प्रयासों की जमकर सराहना की।

भोंडसी पीएचसी का 3000 टीकाकरण का लक्ष्य था, जबकि 5594 लोगों को टीका लगाया गया। घंघोला में 2578 लोगों को, बादशाहपुर में 1784, पलड़ा पीएचसी में 2518 और सोहना नागरिक अस्पताल में 1024 लोगों को टीका लगाया गया। बादशाहपुर पीएचसी के तहत इंदिरा गांधी नेत्र चिकित्सालय में एएनएम कुसुम कलकल व डा. अदिति राव ने 400 लोगों को टीका लगाया।

आरडी सिटी के डी ब्लाक के पार्क में आरडब्ल्यूए के सहयोग से चंद्रलोक पीएचसी ने टीका उत्सव मनाया। इसका शुभारंभ विधायक सुधीर सिगला ने किया। इस टीकाकरण अभियान में 700 लोगों को टीका लगाया गया। विधायक सुधीर सिगला ने चंद्रलोक पीएचस के इंचार्ज दीपांशु सैनी व एएनएम पूनम को पौधा भेंटकर हौसला बढ़ाया। आरडी सिटी आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष प्रवीण यादव ने बताया कि उनकी सोसायटी में सभी घरेलू सहायिका, चालक, सुरक्षाकर्मी व सफाई कर्मचारियों को टीकाकरण करा दिया गया है। कार्यक्रम में निहाल मनदोतरा, पाणिनी गुप्ता, वीके मित्तल, एएन अग्रवाल, चैताली, एबी शर्मा, डा. ईशा शर्मा, अर्चना शर्मा, महेश माथुर का विशेष योगदान रहा।

गढ़ी हरसरू पीएचसी में मेगा टीकाकरण अभियान का शुभारंभ भाजपा के खेड़की दौला मंडल के अध्यक्ष रामनिवास यादव ने किया। इस अवसर पर पीएचसी की इंचार्ज डा. शालिनी गोयल, दंत चिकित्सक डा. गीत मल्होत्रा, फरुखनगर मंडल के अध्यक्ष दौलत राम, जयंती चौधरी व अशोक यादव भी मौजूद रहे। मियांवाली कालोनी के सामुदायिक भवन में समाजसेवी गगन गोयल व अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन की महामंत्री आशा गोयल ने स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से मेगा टीकाकरण शिविर लगाया। इस शिविर में 300 से अधिक लोगों ने टीकाकरण कराया। सेक्टर-10 के सामुदायिक भवन में आरडब्ल्यूए के सहयोग से टीकाकरण शिविर लगाया गया। आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष धर्मवीर दलाल व महासचिव करणवीर भारद्वाज ने बताया कि शिविर में काफी लोगों ने कोरोनावायरस लगवाया। इस शिविर के लिए नगर निगम पार्षद ब्रहम यादव का विशेष योगदान रहा। तिगरा पीएचसी की इंचार्ज डा. हरदीप कौर सलूजा ने बताया कि सोमवार को मेगा टीकाकरण अभियान में लोगों का विशेष उत्साह देखा गया। सुबह से ही लोग टीकाकरण के लिए पहुंचने शुरू हो गए थे। सभी लोगों को शांति पूर्वक टीकाकरण किया गया। निरवाना कंट्री के मानव रचना स्कूल में बनाए गए केंद्र में एएनएम उर्मिला ने लोगों का टीकाकरण किया।

chat bot
आपका साथी