कोरोना संक्रमण रोकने को वरिष्ठ अधिकारियों की लगाई गई ड्यूटी

जिला में बढ़ते कोरोना मरीजों से प्रदेश सरकार परेशान हैं। दो दिन पहले जहां स्वास्थ्य निदेशक डॉ. असरुद्दीन को गुरुग्राम भेज कर यहीं से निगरानी करने को कहा वहीं बृहस्पतिवार शाम मंडलायुक्त अशोक सांगवान ने जिले में कार्यरत वरिष्ठ अधिकारियों की ड्यूटी सुपरवाइजरी अधिकारी के तौर पर लगाई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 07:40 PM (IST) Updated:Thu, 04 Jun 2020 07:40 PM (IST)
कोरोना संक्रमण रोकने को वरिष्ठ 
अधिकारियों की लगाई गई ड्यूटी
कोरोना संक्रमण रोकने को वरिष्ठ अधिकारियों की लगाई गई ड्यूटी

फाइल 21 के साथ लें

-----------------

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: जिला में बढ़ते कोरोना मरीजों से प्रदेश सरकार परेशान हैं। दो दिन पहले जहां स्वास्थ्य निदेशक डॉ. असरुद्दीन को गुरुग्राम भेज कर यहीं से निगरानी करने को कहा, वहीं बृहस्पतिवार शाम मंडलायुक्त अशोक सांगवान ने जिले में कार्यरत वरिष्ठ अधिकारियों की ड्यूटी सुपरवाइजरी अधिकारी के तौर पर लगाई है। इन सभी को अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन बेहतर ढंग से करने को कहा गया है।

गुरुग्राम के मेट्रोपॉलिटन कॉरपोरेशन बस लिमिटेड की सीईओ सोनल गोयल की एंबुलेंस प्रबंधन व सरकारी स्वास्थ्य सेवाओं के सुपरविजन के लिए ड्यूटी लगाई गई है। इस कार्य में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कुलबीर सिंह ढाका उनका सहयोग करेंगे। हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के प्रशासक जितेंद्र यादव जिला प्रशासन द्वारा अधिगृहीत किए गए निजी अस्पतालों में बेड आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे। उनका सहयोग करने के लिए हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी)-2 के एस्टेट ऑफिसर विवेक कालिया व एचएसवीपी-1 के एस्टेट अधिकारी भारत भूषण गोगिया की ड्यूटी लगाई गई है।

मंडलायुक्त कार्यालय में ओएसडी अंजू चैधरी को कॉन्टैक्ट ट्रेसिग, रैपिड रेस्पॉन्स टीम द्वारा जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में की जा रही कांटैक्ट ट्रेसिग की मॉनीटरिग, रैपिड रेस्पॉन्स टीम की सहायता, कॉन्टैक्ट ट्रेसिग डाटा को एकत्रित करने व हाई रिस्क कॉन्टैक्ट की सैंपलिग संबंधी कार्य का सुपरवाइजर बनाया गया है। इस कार्य में उनका सहयोग हरियाणा राज्य परिवहन, गुरुग्राम के डिपो की महाप्रबंधक अनु श्योकंद करेंगी।

नगर निगम की अतिरिक्त आयुक्त जसप्रीत कौर को कोविड सैंपल टेस्टिग लैब के साथ समन्वय कार्य की जिम्मेदारी दी गई है। इस कार्य में नगर निगम गुरुग्राम के मेडिकल ऑफिसर डॉ. आशीष सिगला उनका सहयोग करेंगे। अतिरिक्त उपायुक्त प्रशांत पंवार की ड्यूटी कॉन्टैक्ट ट्रेसिग डाटा को पोर्टल पर अपडेट करने संबंधी कार्य, आवश्यकता अनुरूप कोरोना संक्रमित मरीजों को हॉस्पिटल की सुविधा उपलब्ध करवाने व होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों को फोन पर संपर्क करने के कार्य, पेड और अनपेड क्वारंटाइन सुविधा की प्रतिदिन स्थिति जानने संबंधी कार्य का सुपरविजन करने की जिम्मेदारी दी गई है। नगर निगम के संयुक्त आयुक्त हरिओम अत्री को सरकारी व पेड आइसोलेशन सुविधाओं के समन्वय की जिम्मेदारी सौपी गई है।

chat bot
आपका साथी