दक्षिण कोरिया में नौकरी दिलाने के बहाने कुक से 5.78 लाख की ठगी

भाई को दक्षिण कोरिया में नौकरी दिलाने की चाह में मूल रूप से नेपाल निवासी एक युवक ठगी का शिकार हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 07:44 PM (IST) Updated:Thu, 09 Jul 2020 06:16 AM (IST)
दक्षिण कोरिया में नौकरी दिलाने के बहाने कुक से 5.78 लाख की ठगी
दक्षिण कोरिया में नौकरी दिलाने के बहाने कुक से 5.78 लाख की ठगी

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: भाई को दक्षिण कोरिया में नौकरी दिलाने की चाह में मूल रूप से नेपाल निवासी एक युवक ठगी का शिकार हो गया। आरोपितों ने साजिश के तहत युवक को दक्षिण कोरिया के बजाय कंबोडिया भेज दिया। जहां से आगे भेजने के नाम पर रुपये लेकर पासपोर्ट भी जब्त कर लिया। कंबोडिया में पीड़ित के फंसने के बाद उसने भाई के माध्यम से पुलिस से मदद मांगी। सिविल लाइन थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस प्रवक्ता सुभाष बोकन ने बताया कि पीड़ित से संपर्क कर आरोपितों की जानकारी जुटाई जा रही है।

यहां की पुलिस लाइन स्थित कैंटीन में नेपाल निवासी चंद्रकांत कुक है। चंद्रकांत ने पुलिस को शिकायत में बताया कि उनका भाई नारायण पोखेल भी उनके साथ रहता था। चंद्रकांत ने कुछ माह पहले नारायण को विदेश में नौकरी लगाने के लिए दिल्ली स्थित ग्लोबल फ्लोवर टूर एंड ट्रेवल्स कंपनी के एजेंट भेस केसी से संपर्क किया था। एजेंट ने दक्षिण कोरिया में नौकरी लगवाने का झांसा देकर चंद्रकांत को छह लाख रुपये का खर्च बताते हुए 50 हजार रुपये दूसरे दिन ही ले लिए थे। उसके बाद आरोपित ने नेपाल से फ्लाइट मिलेगी यह बात कहकर चंद्रकांत से दो लाख की रकम और ले ली। बाद में आरोपित नारायण को नेपाल के बजाय मुंबई से कंबोडिया ले गए।

नारायण ने जब इसका विरोध किया तो एजेंट भेस केसी के सहयोगी दीपक शर्मा ने कंबोडिया से दक्षिण कोरिया जाने की बात कहते हुए और रकम देने को कहा और पासपोर्ट रख लिया। चंद्रकांत ने बताया कि भाई के बताने पर उसने किसी तरह 3.28 लाख रुपये की व्यवस्था कर आरोपितों के बताए खाते में जमा करा दी। इसके बाद भी आरोपित और रुपये की मांग करने लगे। आरोपितों ने कुल 5.78 लाख रुपये चंद्रकांत से ठगे।

chat bot
आपका साथी