घोटालों की जांच के लिए कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

कोरोना संक्रमण को देखते हुए लगाए गए लॉकडाउन के दौरान प्रदेश में हुए घोटालों की निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर कांग्रेसियों ने बृहस्पतिवार को प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 06:42 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 08:03 PM (IST)
घोटालों की जांच के लिए कांग्रेस ने किया प्रदर्शन
घोटालों की जांच के लिए कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: कोरोना संक्रमण को देखते हुए लगाए गए लॉकडाउन के दौरान प्रदेश में हुए घोटालों की निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर कांग्रेस नेताओं ने बृहस्पतिवार को प्रदर्शन किया। कांग्रेस पदाधिकारी पहले कमान सराय स्थित कार्यालय में एकत्र हुए। बैठक कर कांग्रेस के प्रवक्ता राजीव त्यागी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उनको श्रद्धांजलि दी। बाद में लघु सचिवालय में उपायुक्त अमित खत्री को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा।

कमान सराय में बैठक के दौरान पूर्व मंत्री सुखबीर कटारिया, राव कमलबीर, सुधीर चौधरी, डा. शमसुद्दीन, सुनीता सहरावत व संदीप ठाकरान सहित अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे। कांग्रेस पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने लघु सचिवालय में घोटालों की जांच की मांग करते हुए नारेबाजी की। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि प्रदेश जहां एक तरफ भयावह कोरोना महामारी से लड़ाई लड़ रहा है, वहीं दूसरी ओर इस दौरान घोटालों को अंजाम देकर खुलेआम लूट की गई है।

भाजपा-जजपा सरकार में हुए शराब घोटाले, रजिस्ट्री घोटाले और चावल घोटाले में करोड़ों रुपयों की लूट की गई है। शराब घोटाले में शराब बिक्री व तस्करी की परतें लगातार खुल रही हैं। अवैध तरीके से रजिस्ट्रियों का खेल कोरोना महामारी में जमकर खेला गया। रजिस्ट्रियां करते समय न तो नियमों का ध्यान रखा गया और न ही जिला नगर योजनाकारों (डीटीपी) से अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) लिए गए। प्रदेश के 30 से ज्यादा शहरी निकायों के कंट्रोल एरिया में हुई रजिस्ट्रियों में गड़बड़ियां पाई गई हैं।

chat bot
आपका साथी