सोहना की अनाज व सब्जी मंडी में सफाई व्यवस्था चौपट

सोहना की मंडी में गंदगी का अंबार लगा हुआ है। सफाई कर्मचारियों की लापरवाही के कारण अनाज मंडी व सब्जी मंडी में सफाई नहीं हो पाई है जिससे यहां घूमंतु पशु चारों तरफ मुंह मारते नजर आते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 04:28 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 04:28 PM (IST)
सोहना की अनाज व सब्जी मंडी में सफाई व्यवस्था चौपट
सोहना की अनाज व सब्जी मंडी में सफाई व्यवस्था चौपट

सतीश राघव, सोहना

सोहना की मंडी में गंदगी का अंबार लगा हुआ है। सफाई कर्मचारियों की लापरवाही के कारण अनाज मंडी व सब्जी मंडी में सफाई नहीं हो पाई है जिससे यहां घूमंतु पशु चारों तरफ मुंह मारते नजर आते हैं। कई दिनों तक सफाई नहीं की जाती जिससे बदबू उठती रहती है। गंदगी पसरी रहने से मक्खी मच्छर पनप रहे हैं। इस ओर मार्केट कमेटी के अधिकारियों का ध्यान नही है।

सब्जी मंडी के आसपास गंदगी पड़ी रहने से सभी खुदरा विक्रेताओं का दुकानों पर बैठना मुश्किल हो रहा है। सफाई ठेकेदार को बार-बार इस समस्या से अवगत कराने के बाद भी यहां की व्यवस्था की ओर कोई ध्यान नहीं है। मार्केट कमेटी सफाई व अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के एवज में टैक्स वसूलती है मगर सुविधा नहीं देती।

मार्केट कमेटी के सुपरिडेंट वीरेंद्र यादव का कहना है कि सब्जी मंडी में सफाई व्यवस्था ठीक नही है। ठेकेदार को 56 हजार रुपये प्रतिमाह पर सफाई का ठेका दिया हुआ है। काम में कोताही मिली है इसलिए सफाई ठेकेदार को नोटिस दिया गया है। नया टेंडर छोड़ा जाएगा और सफाई व्यवस्था का पूरा ध्यान रहेगा।

सब्जी मंडी में पीने के पानी और टायलेट जैसे सुविधाओं की कमी है। सफाई कर्मचारी नाकारा है। सफाई करने नहीं आते हैं जिससे गंदगी के अंबार लगे हैं।

- मोहन सैनी गंदगी से आने वाली बदबू के कारण सब्जी मंडी के खुदरा सब्जी विक्रेताओं को अपनी दुकान पर बैठना मुश्किल हो गया है। गंदगी के कारण ग्राहक कम हो रहे हैं।

- उस्मान मंडी के समीप से बारिश के पानी की निकासी के लिए नाला बना हुआ है। इसकी सफाई नहीं की जाती है। गंदगी में मक्खी-मच्छर पनप रहे हैं।

- संजय अस्पताल की सड़क के सामने सब्जी मंडी के गेट पर कई कई दिन तक गंदगी पड़ी रहना आम बात हो गई है। यहां पर घुमंतु पशु भी घूमते रहते हैं।

- लेखराम

chat bot
आपका साथी