जागरण प्रभाव: सदर बाजार में नजर आई साफ-सफाई

सदर बाजार में साफ-सफाई के अभाव के मुद्दे को दैनिक जागरण ने प्रमुखता से साथ उठाया। शनिवार को इस संबंध में फेस्टिवल सीजन में गंदगी से पटी हैं सदर बाजार की सड़कें शीर्षक से खबर प्रकाशित की गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 08:17 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 08:17 PM (IST)
जागरण प्रभाव: सदर बाजार में नजर आई साफ-सफाई
जागरण प्रभाव: सदर बाजार में नजर आई साफ-सफाई

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: सदर बाजार में साफ-सफाई के अभाव के मुद्दे को दैनिक जागरण ने प्रमुखता से साथ उठाया। शनिवार को इस संबंध में 'फेस्टिवल सीजन में गंदगी से पटी हैं सदर बाजार की सड़कें' शीर्षक से खबर प्रकाशित की गई। इसका असर यह रहा है कि रविवार को बाजार की मुख्य से लेकर आतंरिक सड़क तक पर भरपूर साफ-सफाई नजर आई। कारोबारियों से लेकर बाजार में आने वाले लोगों को इससे बड़ी राहत मिली है।

बाजार के कारोबारियों का कहना है कि पिछले काफी समय से वह बाजार में साफ-सफाई की व्यवस्था को ठीक करने की मांग की जा रही थी। इसके बावजूद इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा था। जब दैनिक जागरण ने बाजार की इस समस्या को उठाया तो नगर निगम अधिकारियों की नींद खुली और बाजार की हर सड़क और गली को साफ कराया गया।

कारोबारी प्रमोद जैन का कहना है कि बाजार की हालत ऐसी हो गई थी कि सड़कों के बीचो बीच कूड़े का ढेर लग गया था। लोगों का आनाजाना दुश्वार हो होने के साथ-साथ पूरी सड़क पर कूड़ा ही कूड़ा फैल गया था। जब अखबार में खबर आई तो यहां पर सफाई कराई गए।

बाजार में खरीदारी करने आईं सुषमा शर्मा का कहना है कि दो दिन पहले जब वह बाजार में आईं थी तो कूड़ा ही कूड़ा सड़कों पर नजर आ रहा था अब स्थिति बिल्कुल अलग हो गई है। नगर निगम को बाजारों सहित अन्य सार्वजनिक स्थानों पर सफाई व्यवस्था को ठीक रखना चाहिए।

chat bot
आपका साथी