विविध गतिविधियां: स्वच्छता के लिए किया गया सम्मानित

स्वच्छताग्रही सम्मान समारोह-2021 में 15 स्वच्छ आरडब्ल्यूए 13 स्वच्छ स्कूलों सात जागरूक दुकानदारों दो स्वच्छ मार्केट तीन स्वच्छ अस्पतालों आठ सामाजिक संगठनों व 11 सामाजिक कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 04:08 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 04:08 PM (IST)
विविध गतिविधियां: स्वच्छता के लिए किया गया सम्मानित
विविध गतिविधियां: स्वच्छता के लिए किया गया सम्मानित

वि., गुरुग्राम: विधायक सुधीर सिगला ने सेक्टर-51 स्थित आर्टिमिस अस्पताल के आडिटोरियम में नगर निगम गुरुग्राम, इकोग्रीन एनर्जी एवं बुलंद आवाज वेलफेयर सोसायटी की ओर से आयोजित स्वच्छताग्रही सम्मान समारोह-2021 में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। समारोह में 15 स्वच्छ आरडब्ल्यूए, 13 स्वच्छ स्कूलों, सात जागरूक दुकानदारों, दो स्वच्छ मार्केट, तीन स्वच्छ अस्पतालों, आठ सामाजिक संगठनों व 11 सामाजिक कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में उप निगमायुक्त डा. विजयपाल यादव ने ठोस कचरा प्रबंधन नियम-2016 के बारे में भी जानकारी दी। पार्षद कुलदीप यादव, मनीष वजीराबाद एवं कुलदीप बोहरा, प्रवीण यादव ने भी अपने संबोधन में कचरा अलगाव और प्लास्टिक मुक्त गुरुग्राम बनाने पर बल दिया। कार्यक्रम में साहस एनजीओ की तरफ से कठपुतली शो के माध्यम से नागरिकों को स्वच्छता का संदेश दिया गया। स्कूली बच्चों ने नुक्कड़ नाटक, नृत्य के माध्यम से स्वच्छता के लिए जागरूक किया। कार्यक्रम के आयोजन में साहस एनजीओ, भरोसा फाउंडेशन, टीन्स आफ गाड संस्था, गुरुवर्स डांस स्टूडियो, सोलवर्थ, वृक्षा फाउंडेशन, कायनेटिक ग्रीन का विशेष सहयोग रहा।

सुल्तानपुर में चलाया सफाई अभियान

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: क्लीन इंडिया कार्यक्रम के अंतर्गत सोमवार को गांव सुल्तानपुर में स्वच्छता अभियान चलाया गया। नेहरू युवा केंद्र द्वारा आजादी के 75वें अमृत महोत्सव को लेकर इसका आयोजन किया गया। नेहरू युवा केंद्र सुल्तानपुर मंडल के सदस्यों द्वारा लोगों को स्वच्छता की शपथ दिलाई गई। स्वयंसेवक साहिल ने लोगों को घरों के आस-पास सफाई रखने व कचरे का उचित निपटान करने के लिए प्रेरित किया। नेहरू युवा केंद्र के समन्वयक कृष्ण लाल पारचा ने बताया कि जिले में 31 अक्टूबर तक आजादी के अमृत महोत्सव के तहत स्वच्छता कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी