नोटिस के बाद भी पूछताछ के लिए नहीं आ रहे आरोपित

जागरण संवाददाता गुरुग्राम भारतीय क्रिकेट टीम में चयन कराने के नाम पर खिलाड़ियों के साथ

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 05:58 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 05:58 PM (IST)
नोटिस के बाद भी पूछताछ के लिए नहीं आ रहे आरोपित
नोटिस के बाद भी पूछताछ के लिए नहीं आ रहे आरोपित

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : भारतीय क्रिकेट टीम में चयन कराने के नाम पर खिलाड़ियों के साथ धोखाधड़ी करने के कई आरोपित पूछताछ में शामिल होने से बच रहे हैं। उन्हें भी अन्य आरोपितों की तरह गिरफ्तार किए जाने का डर है। संभवत: यही वजह है कि कोई दीपावली के बाद आने की तो कोई एक सप्ताह बाद आने की बात कर रहा है।

इस मामले में अब तक उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एक क्रिकेट एकेडमी के संचालक एवं रणजी खिलाड़ी दानिश मिर्जा, मुजफ्फरनगर निवासी अनुराग, हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में संचालित एक क्रिकेट एकेडमी में प्रशिक्षक अजय कुमार, उत्तराखंड के देहरादून में संचालित एक क्रिकेट एकेडमी में प्रशिक्षक कुलबीर रावत, गुरुग्राम के न्यू पालम विहार निवासी आशुतोष बोरा, चित्रा बोरा एवं राजस्थान के गंगानगर निवासी नितिन कुमार की गिरफ्तारी हो चुकी है। सात अन्य से पूछताछ शेष है। इनमें बिहार के भी दो लोग शामिल हैं।

इसी साल 24 अगस्त को न्यू पालम विहार में रह रहे मूल रूप से उत्तर प्रदेश के जालौन जिले के गांव पिप्रया निवासी अंशुल राज द्वारा शिकायत देने के बाद धोखाधड़ी के मामले का भंडाफोड़ हुआ था। जांच गुरुग्राम पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा-दो कर रही है। अब तक 14 खिलाड़ियों से धोखाधड़ी करने का मामला सामने आ चुका है। इन खिलाड़ियों से एक रणजी खिलाड़ी सहित 14 अन्य लोगों द्वारा धोखाधड़ी करने की भी बात सामने आ चुकी है।

जांच अधिकारी एसआइ उमेश कुमार का कहना है कि अन्य लोगों नोटिस का जवाब भेज रहे हैं। मामले की जांच तेजी से चल रही है। जल्द ही पूरी सच्चाई सामने लाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी