क्रिकेट खिलाड़ियों से धोखाधड़ी: सात गिरफ्तार, अभी सात अन्य के ऊपर लटकी है तलवार

भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल कराने के नाम पर 14 खिलाड़ियों से धोखाधड़ी के सात अन्य आरोपितों पर भी गिरफ्तारी की तलवार लटकी है। सभी को मामले की जांच कर रही गुरुग्राम पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा-दो ने नोटिस जारी किया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 06:37 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 06:37 PM (IST)
क्रिकेट खिलाड़ियों से धोखाधड़ी: सात गिरफ्तार, अभी सात अन्य के ऊपर लटकी है तलवार
क्रिकेट खिलाड़ियों से धोखाधड़ी: सात गिरफ्तार, अभी सात अन्य के ऊपर लटकी है तलवार

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल कराने के नाम पर 14 खिलाड़ियों से धोखाधड़ी के सात अन्य आरोपितों पर भी गिरफ्तारी की तलवार लटकी है। सभी को मामले की जांच कर रही गुरुग्राम पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा-दो ने नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया गया है। अब तक मामले में उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एक क्रिकेट एकेडमी के संचालक एवं रणजी खिलाड़ी दानिश मिजा, मुजफ्फरनगर निवासी अनुराग, हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में संचालित एक क्रिकेट एकेडमी में प्रशिक्षक अजय कुमार, उत्तराखंड के देहरादून में संचालित एक क्रिकेट एकेडमी में प्रशिक्षक कुलबीर रावत, गुरुग्राम के न्यू पालम विहार निवासी आशुतोष बोरा, चित्रा बोरा एवं राजस्थान के गंगानगर निवासी नितिन कुमार की गिरफ्तारी हो चुकी है।

मामले में फिलहाल 14 आरोपित की पहचान हुई है। इनमें बिहार में संचालित एक क्रिकेट एकेडमी से जुड़े दो लोग भी शामिल हैं। इधर, दानिश मिर्जा एवं कुलबीर रावत ने अदालत में जमानत की अर्जी लगाई थी, जिसे मंगलवार को खारिज कर दी गई।

खिलाड़ियों के साथ धोखाधड़ी का भंडाफोड़ न्यू पालम विहार में रह रहे मूल रूप से उत्तर प्रदेश के जालौन जिले के गांव पिप्रया निवासी अंशुल राज द्वारा इसी साल 24 अगस्त को शिकायत दिए जाने से हुआ था। मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच पुलिस आयुक्त केके राव ने आर्थिक अपराध शाखा-दो के हवाले कर दिया था। शाखा द्वारा जांच तेजी से की जा रही है। अब तक की जांच के मुताबिक 14 खिलाड़ियों के साथ एक करोड़ 30 लाख रुपये की ठगी की बात सामने आ चुकी है। 14 खिलाड़ियों में से तीन बयान दर्ज करा चुके हैं।

शाखा का प्रयास है कि सभी खिलाड़ी अपने बयान दर्ज कराएं ताकि मामले की पूरी सच्चाई सामने आ सके। अब जिन खिलाड़ियों ने बयान दर्ज कराए हैं उनमें अंशुल राज के अलावा उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के गांव मिसरलिया निवासी अंकित एवं हरियाणा के कैथल निवासी राहुल के नाम शामिल हैं। अंशुल से नौ लाख, अंकित से आठ लाख एवं राहुल से साढ़े 15 लाख रुपये की धोखाधड़ी की गई थी। जांच अधिकारी एसआइ उमेश कुमार का कहना है कि जांच में जितने नाम सामने आएंगे, सभी को नोटिस देकर पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी