पुराना सामान बेचने में 10 लाख की चपत लग गई

गरिमा ने समीर से संपर्क किया तो पैसे वापस लौटाने के बहाने खाते के बारे में पूरी जानकारी हासिल कर ली। इसके बाद खाते से कई बार में लगभग 10 लाख रुपये निकाल लिए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 04:05 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 04:05 PM (IST)
पुराना सामान बेचने में 10 लाख की चपत लग गई
पुराना सामान बेचने में 10 लाख की चपत लग गई

जासं, गुरुग्राम: साइबर क्राइम थाने में बृहस्पतिवार को ठगी का मामला दर्ज किया गया। सेक्टर-2 निवासी गरिमा ने पिछले महीने 20 सितंबर को अपना फर्नीचर बेचने के लिए खरीद-बिक्री से संबंधित साइट पर विज्ञापन डाला था। इस पर समीर नाम के व्यक्ति ने संपर्क किया। सौदा तय होने के बाद उसने आनलाइन पेमेंट करने की बात की। उसने पहले पांच रुपये यूपीआइ के माध्यम से भेजा। फिर क्यूआर कोड भेजा। इसके साथ ही खाते से 23,500 रुपये निकल गए। जब गरिमा ने समीर से संपर्क किया तो पैसे वापस लौटाने के बहाने खाते के बारे में पूरी जानकारी हासिल कर ली। इसके बाद खाते से कई बार में लगभग 10 लाख रुपये निकाल लिए।

एटीएम कार्ड चोरी कर 50 हजार रुपये उड़ाए

जासं, गुरुग्राम: एटीएम कार्ड चोरी करने के बाद खाते से 50 हजार रुपये निकालने का मामला सामने आया है। आइएमटी मानेसर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। मूल रूप से राजस्थान के झुंझुनू जिले के गांव हनुमानपुरा निवासी राजेश यहां के गांव ढाणा में किराये पर रहकर सिक्योरिटी गार्ड का काम करते हैं। वह 22 अगस्त की शाम कमरे में ताला लगाकर ड्यूटी चले गए थे। अगले दिन लौटे तो कमरे का ताला टूटा हुआ था। उसमें रखे बैग से नौ हजार रुपये के साथ ही एटीएम कार्ड भी गायब था। जब बैलेंस चेक किया तो पता चला कि खाते से 50 हजार रुपये निकाले गए हैं। खाता राजस्थान के झुंझुनू जिले के बिसाऊ स्थित बैंक आफ बड़ौदा की शाखा में है। वह खाते की जानकारी हासिल करने के लिए गांव चले गए थे। वहां से लौटने के बाद बृहस्पतिवार को शिकायत दी है।

chat bot
आपका साथी