बिहार निवासी दो आरोपितों से आज होगी पूछताछ

जागरण संवाददाता गुरुग्राम भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल कराने के नाम पर खिलाड़ियों से ध

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 04:29 PM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 04:29 PM (IST)
बिहार निवासी दो आरोपितों 
से आज होगी पूछताछ
बिहार निवासी दो आरोपितों से आज होगी पूछताछ

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल कराने के नाम पर खिलाड़ियों से धोखाधड़ी के मामले में मंगलवार को बिहार निवासी दो आरोपितों से पूछताछ होगी। उन्हें नोटिस देकर अपना पक्ष रखने का समय दिया गया है। पूछताछ के दौरान धोखाधड़ी के साक्ष्य सामने आने पर गिरफ्तारी तय है।

मामले में अब तक गुरुग्राम पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा-दो हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में संचालित एक क्रिकेट एकेडमी में प्रशिक्षक अजय कुमार के अलावा उत्तराखंड के देहरादून में संचालित एक क्रिकेट एकेडमी में प्रशिक्षक कुलबीर रावत, गुरुग्राम के न्यू पालम विहार निवासी आशुतोष बोरा, चित्रा बोरा एवं राजस्थान के गंगानगर निवासी नितिन कुमार को गिरफ्तार कर चुकी है। प्रशिक्षक अजय कुमार के खाते में साढ़े तीन लाख रुपये जमा कराए गए थे। बाद में उसने 60 हजार लौटा दिए थे। मामले में फिलहाल 14 आरोपित हैं। इनमें से उत्तर प्रदेश के एक रणजी खिलाड़ी सहित नौ से पूछताछ होना अभी बाकी है।

बता दें कि खिलाड़ियों के साथ धोखाधड़ी किए जाने का भंडाफोड़ इसी साल 24 अगस्त को न्यू पालम विहार में रह रहे मूल रूप से उत्तर प्रदेश के जालौन जिले के गांव पिप्रया निवासी अंशुल राज के द्वारा शिकायत देने से हुआ था। इनसे नौ लाख रुपये की ठगी की गई थी। अब तक की छानबीन के मुताबिक 14 खिलाड़ियों से एक करोड़ 30 लाख रुपये से अधिक की धोखाधड़ी करने की बात सामने आ चुकी है। 14 खिलाड़ियों में अंशुल राज के अलावा उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के गांव मिसरलिया निवासी अंकित एवं हरियाणा के कैथल निवासी राहुल बयान दर्ज करा चुके हैं। आर्थिक अपराध शाखा-दो का प्रयास है कि सभी पीड़ित खिलाड़ी अपने बयान दर्ज कराएं, ताकि पूरी सच्चाई सामने आए। जांच अधिकारी सब-इंस्पेक्टर उमेश कुमार का कहना है कि जांच तेजी से की जा रही है।

chat bot
आपका साथी