क्रिकेट खिलाड़ी से धोखाधड़ी : एक रणजी खिलाड़ी सहित नौ लोगों को नोटिस

भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल कराने के नाम पर नौ लाख रुपये की धोखाधड़ी करने के मामले में एक रणजी खिलाड़ी सहित नौ और लोगों के नाम सामने आए हैं। गुरुग्राम पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा-दो ने सभी को नोटिस देकर अपना पक्ष रखने के लिए कहा है। पक्ष सुनने के बाद उनकी भूमिका सामने आई तो एफआइआर दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 05:46 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 05:46 PM (IST)
क्रिकेट खिलाड़ी से धोखाधड़ी : एक रणजी खिलाड़ी सहित नौ लोगों को नोटिस
क्रिकेट खिलाड़ी से धोखाधड़ी : एक रणजी खिलाड़ी सहित नौ लोगों को नोटिस

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल कराने के नाम पर नौ लाख रुपये की धोखाधड़ी करने के मामले में एक रणजी खिलाड़ी सहित नौ और लोगों के नाम सामने आए हैं। गुरुग्राम पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा-दो ने सभी को नोटिस देकर अपना पक्ष रखने के लिए कहा है। पक्ष सुनने के बाद उनकी भूमिका सामने आई तो एफआइआर दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

न्यू पालम विहार में रह रहे मूल रूप से उत्तर प्रदेश के जालौन जिले के गांव पिप्रया निवासी अंशुल राज ने 24 अगस्त को धोखाधड़ी की शिकायत सेक्टर-50 थाने में दर्ज कराई थी। शिकायत के मुताबिक वर्ष 2016 के दौरान उन्होंने दिल्ली की डेयरडेविल क्रिकेट एकेडमी ज्वाइन की थी। लगभग दो साल बाद जब वह गोल्डन हाक एकेडमी में प्रैक्टिस कर रहे थे, उसी दौरान दीपक नामक युवक से उनकी मुलाकात हुई थी। उसने बापरोला क्रिकेट एकेडमी के संचालक राज राजपूत से मुलाकात कराई थी। इस बीच उनकी मुलाकात एक स्पो‌र्ट्स मैनेजमेंट कंपनी से जुड़े आशुतोष बोरा, चित्रा बोरा, नितिन एवं पुष्कर तिवारी से कराई गई। पहले पूर्वोत्तर राज्य की ओर से क्रिकेट खेलने के नाम पर उनसे एक लाख रुपये ले लिए गए थे। इसके बाद हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन का लेटर दिखाते हुए कहा गया कि उनका चयन हो गया है। लेटर देने के नाम पर 10 लाख रुपये की मांग की गई थी लेकिन नौ लाख रुपये में बातचीत तय हो गई थी। पैसे देने के बाद भी जब टीम में नाम नहीं आया तो उन्हें लगा कि उनके साथ धोखाधड़ी की गई है। जिस पर उन्होंने गुरुग्राम पुलिस में शिकायत दी। मामले में अब तक न्यू पालम विहार निवासी आशुतोष बोरा, चित्रा बोरा एवं राजस्थान के गंगानगर निवासी नितिन कुमार की गिरफ्तारी हो चुकी है। तीनों न्यायिक हिरासत में भोंडसी जेल में बंद हैं। गिरफ्तार किए गए आरोपितों से पूछताछ में सामने आया क ि10 से अधिक खिलाड़ियों के साथ धोखाधड़ी की गई थी। पूछताछ के दौरान नौ अन्य लोगों के नाम सामने आए हैं जिनके खाते में पैसे गए हैं या फिर उनकी किसी न किसी रूप में भूमिका रही है। इनमें एक वर्तमान रणजी खिलाड़ी, एक कोच एवं एक पूर्व रणजी खिलाड़ी के नाम शामिल हैं। आर्थिक अपराध शाखा-दो के प्रभारी इंस्पेक्टर बिजेंद्र कुमार कहते हैं कि नोटिस जारी करने का मतलब यह नहीं कि सामने वाला आरोपित है। मामले में पूछताछ के लिए बुलाने हेतु नोटिस भेजा है। पूछताछ के दौरान यदि मामले में शामिल होने की बात सामने आई, फिर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी