कड़ी सुरक्षा के साये में मनाया जाएगा आजादी का जश्न

कड़ी सुरक्षा के साये में आजादी का जश्न 15 अगस्त को मनाया जाएगा। इसके लिए गुरुग्राम पुलिस ने तैयारी शुरू कर दी है। होटलों से लेकर गेस्ट हाउसों तक की बारीकी से जांच शुरू कर दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 Aug 2020 08:14 PM (IST) Updated:Mon, 10 Aug 2020 06:18 AM (IST)
कड़ी सुरक्षा के साये में मनाया जाएगा आजादी का जश्न
कड़ी सुरक्षा के साये में मनाया जाएगा आजादी का जश्न

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: कड़ी सुरक्षा के साये में आजादी का जश्न 15 अगस्त को मनाया जाएगा। इसके लिए गुरुग्राम पुलिस ने तैयारी शुरू कर दी हैं। होटलों से लेकर गेस्ट हाउसों तक की बारीकी से जांच शुरू कर दी गई है। यही नहीं कस्बाई इलाकों के ऊपर नजर रखी जा रही है। जिले में लगाए गए सभी नाकों पर वाहनों की जांच के विशेष निर्देश दिए गए हैं।

कोरोना संकट की वजह से इस बार अन्य सालों की अपेक्षा स्वतंत्रता दिवस समारोह में कहीं भी अधिक भीड़भाड़ नहीं जुटेगी, इसके बाद भी गुरुग्राम पुलिस सुरक्षात्मक दृष्टिकोण से तैयारी में कोई कोर कसर बाकी नहीं रखना चाहती है। इसे ध्यान में रखकर ही पुलिस आयुक्त केके राव ने सभी थाना प्रभारियों से अपने-अपने इलाकों के सभी होटलों से लेकर गेस्ट हाउसों तक की बारीकी से जांच करने को कहा है। अवैध हथियार रखने वालों से लेकर अवैध रूप से शराब खरीद-बिक्री करने वालों के ऊपर भी नजर रखने के लिए कहा गया है।

क्राइम ब्रांच की टीमों को भी अपने स्तर पर ध्यान रखने के लिए कहा गया है। जितने भी बाजार हैं, मॉल हैं उन सभी के ऊपर नजर रखी जाएगी। हर साल की भांति इस साल भी स्वतंत्रता दिवस पर मुख्य समारोह ताऊ देवीलाल स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। इसे देखते हुए स्टेडियम के भीतर व बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जाएंगे। स्टेडियम के चारों तरफ नाके लगाए जाएंगे। पूरे जिले में 1500 पुलिसकर्मी स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर विभिन्न जगहों पर तैनात किए जाएंगे। स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर निर्देश जारी कर दिए गए हैं। निर्देशानुसार सभी काम कर रहे हैं। लोगों से अपील है कि जहां कहीं भी कुछ भी संदिग्ध दिखाई दे, तुरंत पुलिस को सूचना दें।

- केके राव, पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम

chat bot
आपका साथी