सीबीएसई बोर्ड परीक्षा: जिले के स्कूलों का रहा बेहतर प्रदर्शन

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सीबीएसई का कक्षा बारह का परिणाम परिणाम घोषित हुआ। जिले के स्कूलों के विद्यार्थियों ने बोर्ड परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन कर अच्छे अंक प्राप्त किए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 07:20 PM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 08:40 PM (IST)
सीबीएसई बोर्ड परीक्षा: जिले के स्कूलों का रहा बेहतर प्रदर्शन
सीबीएसई बोर्ड परीक्षा: जिले के स्कूलों का रहा बेहतर प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के कक्षा बारह के घोषित परीक्षा परिणामों में जिले के स्कूलों के विद्यार्थियों ने बेहतर प्रदर्शन कर अच्छे अंक प्राप्त किए हैं। स्कूल प्राचार्यों और शिक्षकों ने विद्यार्थियों की इस उपलब्धि के लिए उन्हें बधाई दी। इसी प्रकार मेहनत और लगन से आगे बढ़ते रहने के लिए प्रेरित किया।

------- गुड़गांव व‌र्ल्ड स्कूल

स्कूल के विज्ञान विषय में स्कूल के छात्र राहुल ने 96.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। छात्रा सायना ने 95 और सुहेल ने 92 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। कॉमर्स संकाय में सचिन ने 93 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। स्कूल के प्रबंधक धनपत देवतवाल, चेयरमैन ओमबीर देवतवाल, साहिब सिंह, राजबाला, सुनिता और स्कूल प्राचार्य अर्पणा जोशी ने विद्यार्थियों को बेहतर परीक्षा परिणाम की बधाई दी और इसी प्रकार आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।

------- सीसीए स्कूल

स्कूल की कॉमर्स संकाय की छात्रा चेष्ठा ने 98.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल में पहला स्थान पाया है। कॉमर्स संकाय के छात्र इक्षित व यश ने 98.2 प्रतिशत अंक, ह्यूमैनिटी की छात्रा आस्था ने 97 प्रतिशत, मेडिकल की छात्रा विशु ने 96.2 प्रतिशत, नॉन मेडिकल के छात्र यश ने 96.6 और कुनाल ने 96 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं।

- मानव रचना इंटरनेशनल, स्कूल सेक्टर-46

स्कूल की विज्ञान संकाय की छात्रा सोनल अग्रवाल ने 96.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। कॉमर्स के छात्र निर्मित जडवानी ने 94.6 प्रतिशत और ह्यूमैनिटी के छात्र भव्य और कीरतपाल 95.2 प्रतिशत हासिल किए हैं।

-

शारदा इंटरनेशनल स्कूल

स्कूल के 15 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त कर स्कूल का नाम रोशन किया है। स्कूल के विज्ञान संकाय के छात्र गगनदीप कौर ने 95.25 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल टॉप किया है। विज्ञान संकाय के छात्र तन्मय ने 95, विशाल ने 94.5, राहुल और अंशु ने 94.25, कोमल ने 93.75, राधिका ने 93.5, निहारिका ने 92.5, शिवम ने 92, रितिक वर्मा और शुभम शर्मा ने 91.25 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। कॉमर्स संकाय की छात्रा निशु यादव ने 90 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं।

- डीएवी पब्लिक स्कूल, सेक्टर-49

स्कूल की विज्ञान संकाय की छात्रा वंशिका कुमार ने 96.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। ह्यूमैनिटी की छात्रा श्रेया गुप्ता ने 96.4 प्रतिशत, कॉमर्स संकाय के निकेत ने 98.6 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं।

- लक्ष्मी इंटरनेशनल स्कूल

मानेसर स्थित लक्ष्मी इंटरनेशनल स्कूल के 20 से अधिक विद्यार्थियों ने मेरिट सूची में स्थान पाया है। स्कूल की ह्यूमैनिटी की छात्रा निधि ने 97.2, तनु ने 95.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। कॉमर्स संकाय के छात्र प्रतीक ने 88.8 अंक, विज्ञान संकाय की छात्रा प्रीतकौर ने 93.6, प्रियंका ने 93 और जानवी ने 90.2 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। स्कूल के चेयरमैन राजबीर सिंह व स्कूल प्राचार्य पवन शर्मा ने विद्यार्थियों को बेहतर परीक्षा परिणाम की बधाई दी।

- अजंता पब्लिक स्कूल, सेक्टर-31

स्कूल के कॉमर्स संकाय की छात्रा अनन्या कुमार ने 98 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल में पहला स्थान पाया है। मानव भारद्वाज ने 96 प्रतिशत, मानविकी, आदित्य चोपड़ा, लक्ष्य नारंग और कनिष्क शर्मा 94 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। विज्ञान संकाय में मानसी तेवतिया, कुनिका सोनी और लुभानी यादव ने भी 94 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल किए हैं। स्कूल के निदेशक व प्राचार्य वैभव कपूर ने मेधावी विद्यार्थियों को बधाई दी।

- सिद्धेश्वर सीनियर सेकंडरी पब्लिक स्कूल, सेक्टर-9ए

स्कूल की कॉमर्स संकाय की छात्रा ईशा ने 98.8, पिया गुप्ता ने 98 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। ह्यूमैनिटी की छात्रा सबल कलीम ने 88.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। सिद्धेश्वर कार्यकारिणी के प्रधान रामकिशन गुप्ता व स्कूल प्रधानाचार्या संगीता सबरवाल ने विद्यार्थियों को इसी प्रकार मेहनत और लगन से आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।

- रोटरी पब्लिक स्कूल, सेक्टर-22

स्कूल की विज्ञान संकाय की छात्रा युक्ता वर्मा ने 97.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल में पहला स्थान पाया है। कॉमर्स संकाय के छात्र साहिल ने 94.8 प्रतिशत और ह्यूमैनिटी के छात्र अंशुमन ने 96.4 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं।

- एमिटी इंटरनेशनल स्कूल, सेक्टर-46

स्कूल की ह्यूमैनिटी की छात्रा आकृषि अग्रवाल ने 98.4 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। विज्ञान संकाय के छात्र ध्रुव व कुशाग्र ने 98.4 और कॉमर्स संकाय के छात्र अभिनव ने 97.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं।

- सरस्वती इंटरनेशनल स्कूल

स्कूल की विज्ञान संकाय की छात्रा शगनप्रीत सिंह ने 95 प्रतिश अंक प्राप्त कर स्कूल में पहला स्थान पाया है। इसी संकाय के छात्र केशव शर्मा ने 94 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं और शारदा ने 89 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं।

- लेडी फ्लोरेंस पब्लिक स्कूल, बेगमपुर खटोला

स्कूल की ह्यूमैनिटी की छात्रा उर्वशी ने 95.8 और निकिता ने 90.2 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। कॉमर्स संकाय की छात्रा रेनु ने 94.6, इशिका ने 90.2, हिमांशु ने 92.5, ओम यादव ने 90.8, योगेश ने 91.2 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं।

- सीडी इंटरनेशनल स्कूल

स्कूल के ह्यूमैनिटी के छात्र सूरज कुमार गिरि ने 94.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल में पहला स्थान पाया है। कॉमर्स संकाय की छात्रा अंजलि ने 92.6, शिवानी ने 92 प्रतिशत अंक प्राप्त किया है। स्कूल के निदेशक यशपाल यादव ने सभी विद्यार्थियों को उत्कृष्ठ परीक्षा परिणाम की बधाई दी।

विवेकानंद ग्लोबल स्कूल

स्कूल की कॉमर्स संकाय की छात्रा नवनीत मुंजाल ने 95.5 प्रतिशत अंक प्राप्त करके स्कूल में पहला स्थान हासिल किया है। विज्ञान संकाय में पूजा ने 91 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। स्कूल के चेयरमैन महावीर भारद्वाज ने कक्षा बारह के शानदार परीक्षा परिणाम पर स्कूल प्रिसिपल, सभी अध्यापक, विद्यार्थियों तथा अभिभावकों को बधाई दी।

- ग्रीनवुड पब्लिक स्कूल, सेक्टर-9

स्कूल के विज्ञान संकाय के योहन कुमार ने 95.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल में पहला स्थान पाया है। वाणिज्य संकाय के चैतन्य सिंह ने 95.6, मुस्कान वर्मा ने 95.6 और ह्यूमैनिटी के पार्थ यादव ने 94.4 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं।

- डीपीएस, सेक्टर-45

स्कूल की ह्यूमैनिटी में दिशा मुखर्जी ने 99 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। कॉमर्स संकाय में आयुष सरोहा ने 98.4 प्रतिशत और वृतिका सरकार ने विज्ञान संकाय में 98.4 अंक प्राप्त किए हैं। स्कूल की निदेशक प्राचार्य अदिति मिश्रा ने सभी विद्यार्थियों को उनकी इस उपलब्धि के लिए बधाई दी।

chat bot
आपका साथी