टीकाकरण के लिए जागरूक कर अभियान को पहुंचाया मुकाम तक

कोरोनारोधी टीकाकरण अभियान के लिए सौ करोड़ टीकाकरण पूरा होने का उत्सव मनाया जा रहा है। टीकाकरण अभियान को मुकाम पर पहुंचाने के लिए आरडब्ल्यूए से लेकर स्वयंसेवी संस्थाओं और कई राजनीतिक लोगों ने विशेष भूमिका निभाई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 08:03 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 08:12 PM (IST)
टीकाकरण के लिए जागरूक कर  अभियान को पहुंचाया मुकाम तक
टीकाकरण के लिए जागरूक कर अभियान को पहुंचाया मुकाम तक

संवाद सहयोगी, बादशाहपुर: कोरोनारोधी टीकाकरण अभियान के लिए सौ करोड़ टीकाकरण पूरा होने का उत्सव मनाया जा रहा है। टीकाकरण अभियान को मुकाम पर पहुंचाने के लिए आरडब्ल्यूए से लेकर स्वयंसेवी संस्थाओं और कई राजनीतिक लोगों ने विशेष भूमिका निभाई। ऐसे लोगों ने न केवल टीकाकरण के लिए लोगों को जागरूक किया बल्कि कई लोगों ने तो पूरा पूरा दिन टीकाकरण शिविर पर अपनी सेवाएं दीं। टीकाकरण के लिए पहले ऐसा माहौल कुछ लोगों ने बना दिया था कि लोग टीकाकरण करवाना ही नहीं चाहते थे। लोगों को काफी समझाया और बताया कि इसके कोई नुकसान नहीं है। हमने गांव में कई कैंप लगाकर सभी लोगों को टीकाकरण कराया है।

रामकिशन राघव, भाजपा मंडल अध्यक्ष, भोंडसी 100 करोड़ से अधिक लोगों को कोरोनावायरस का लगना देश के लिए बड़ी उपलब्धि है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी और कर्मचारी विशेष रूप से बधाई के पात्र हैं। हमने आरडब्ल्यूए के स्तर पर स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के साथ मिलकर कई शिविर लगाए।

प्रदीप सिंह तोमर, महासचिव, आरडब्ल्यूए, यूनीव‌र्ल्ड गार्डन-टू कोरोना जैसी वैश्विक महामारी पर काबू पाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस तरह के कड़े फैसले लिए। उन फैसलों के कारण ही अन्य देशों के मुकाबले हमारे देश में कोरोना पर बेहतर काबू रहा। टीकाकरण के लिए भी हमारे स्वास्थ्य विभाग में बेहद सक्रिय भूमिका निभाई। इसका परिणाम है कि आज हम इस मुकाम पर पहुंचे है।

प्रवीण यादव, अध्यक्ष, आरडब्ल्यूए, आरडी सिटी हम सभी ने मिलकर टीकाकरण के लिए लोगों को जागरूक किया सेक्टर में स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ मिलकर टीकाकरण शिविर लगाए गए। पीएचसी के डाक्टरों व स्टाफ का हमेशा पूरा सहयोग रहा। सभी के लिए बड़ी खुशी की बात है कि पूरे देश में टीकाकरण 100 करोड़ से भी अधिक लोगों को लग चुके हैं।

नीरू यादव, अध्यक्ष, आरडब्ल्यूए, सेक्टर-23ए

chat bot
आपका साथी