शिविर में ट्रेड लाइसेंस के लिए 40 व्यापारियों ने किया आवेदन

मंगलवार को जोन-चार क्षेत्र के टैक्स अधिकारी समीर श्रीवास्तव के निर्देश पर टैक्स निरीक्षक पंकज सलूजा की देखरेख में हांगकांग बाजार परिसर में ट्रेड लाइसेंस शिविर लगाया गया। शिविर में हांगकांग बाजार सहित आसपास के क्षेत्रों के 40 व्यापारियों ने आवेदन जमा किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 05:52 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 05:52 PM (IST)
शिविर में ट्रेड लाइसेंस के लिए 40 व्यापारियों ने किया आवेदन
शिविर में ट्रेड लाइसेंस के लिए 40 व्यापारियों ने किया आवेदन

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: नगर निगम गुरुग्राम की ओर से व्यापारियों को ट्रेड लाइसेंस जारी करने को लेकर मार्केट क्षेत्रों में शिविर लगाया जा रहा है। इसी कड़ी में मंगलवार को जोन-चार क्षेत्र के टैक्स अधिकारी समीर श्रीवास्तव के निर्देश पर टैक्स निरीक्षक पंकज सलूजा की देखरेख में हांगकांग बाजार परिसर में ट्रेड लाइसेंस शिविर लगाया गया। शिविर में हांगकांग बाजार सहित आसपास के क्षेत्रों के 40 व्यापारियों ने आवेदन जमा किया। टैक्स ब्रांच के कर्मचारियों ने व्यापारियों को आवेदन में सहयोग किया।

बता दें कि नगर निगम द्वारा ट्रेड लाइसेंस लेने के लिए व्यापारियों और उद्यमियों को नोटिस भेजे जा रहे हैं। व्यापारियों को उनके कार्यस्थल के नजदीक शिविर लगातार ट्रेड लाइसेंस के आवेदन प्रदान किए जा रहे हैं। निगम अधिकारियों का कहना है कि इससे व्यापारियों का समय बचता है। यदि कोई दस्तावेज संबंधी परेशानी होती है, तो उसका भी मौके पर ही कर्मचारियों द्वारा समाधान किया जा रहा है। शिविर में टैक्स ब्रांच के कर्मचारी देवदत्त मदान, अमित, विनय त्यागी और उमेश उपस्थित रहे।

निगमायुक्त गुरुग्राम मुकेश कुमार आहुजा का कहना है कि हरियाणा नगर निगम अधिनियम-1994 में वर्णित धाराओं के तहत नगर निगम गुरुग्राम की सीमा में स्थित सभी प्रकार के व्यापारिक प्रतिष्ठानों को नियमानुसार ट्रेड लाइसेंस लेना अनिवार्य है। नगर निगम गुरुग्राम द्वारा पूर्व में विभिन्न माध्यमों से व्यापारियों से ट्रेड लाइसेंस लेने की अपील की गई है। अब व्यापारियों को उनके मार्केट क्षेत्र में ही आवेदन की सुविधा प्रदान करने के लिए शिविर लगाए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी