सीएए के समर्थन के बैनर संग महाकांवड़ ला किया जलाभिषेक

देश में जहां एक तरफ (नागरिक संशोधन कानून) सीएए के विरोध में लगातार प्रदर्शन हो रहे हैं तो दूसरी तरफ इस कानून का लोग अपनेक्षअपने तरीके से समर्थन भी कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Feb 2020 04:57 PM (IST) Updated:Fri, 21 Feb 2020 04:57 PM (IST)
सीएए के समर्थन के बैनर संग 
महाकांवड़ ला किया जलाभिषेक
सीएए के समर्थन के बैनर संग महाकांवड़ ला किया जलाभिषेक

संवाद सहयोगी, बादशाहपुर: देश में जहां एक तरफ नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में लगातार प्रदर्शन हो रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ इस कानून का लोग समर्थन भी कर रहे हैं। कानून का समर्थन करने के लिए बादशाहपुर के रहने वाले शिवभक्त महाकांवड़ लेकर आए हैं। हरिद्वार से गंगा जल लाकर सोहना रोड स्थित राधाकृष्ण मंदिर में जलाभिषेक किया गया। कांवड़ पर सीएए के समर्थन के पोस्टर लगाए हुए हैं। कांवड़ियों का कहना है कि वे मोदी सरकार के फैसलों से खुश हैं। इसलिए उन्होंने महाकांवड़ को भी अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर का स्वरूप दिया है। शिव भक्त सातवीं बार हरिद्वार से महाकांवड़ लेकर आए हैं।

अधिकांश शिवभक्त सावन के महीने में हरिद्वार से कांवड़ के माध्यम से गंगाजल लाकर अपने आराध्य शिव का जलाभिषेक करते हैं। बादशाहपुर के शिवभक्त नरेश कुमार, अनूप यादव, सत्यप्रकाश, सत्यवान, सतबीर, प्रदीप, संदीप, राजेंद्र, सतबीर, रामनरेश, साहिल, मयंक, शंभू, हरिओम, हरिप्रकाश, सुनील, प्रदीप, संदीप, राजेंद्र, लाल सिंह, पप्पू, जानी, लाला एवं विष्णु आदि शिवभक्तों की टोली सावन की बजाए महाशिवरात्रि पर कांवड़ लाती है। इस बार इन भक्तों ने इस कांवड़ को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार को समर्पित किया है। भक्तों का कहना है कि मोदी सरकार ने बेहतर काम किए हैं इसलिए यह कांवड़ उनकी सरकार को समर्पित है। नागरिकता देने के लिए जो कानून बनाया गया है, उसको कुछ लोग गलत तरीके से पेश कर रहे हैं। इस कानून का समर्थन करने के लिए भी इस कांवड़ के माध्यम से प्रचार किया गया।

-सत्यवान यादव, कांवड़िया महाकांवड़ को अयोध्या में बनने वाले राममंदिर का स्वरूप दिया है। हम चार राज्यों से होकर आए हैं लेकिन कहीं भी हमें सीएए का विरोध करने वाले नहीं मिले। हर धर्म के लोगों ने उनके इस संदेश के तरीके की सराहना भी की।

-- नरेश यादव, कांवड़िया

chat bot
आपका साथी