वाटिका सिटी में बिल्डर ने सोविरियन ब्लॉक में बंद की एसी कूलिग आपूर्ति

उमस भरी गर्मी में एसी की सप्लाई बंद कर दी जाए तो लोगों का क्या हाल होगा। वाटिका सिटी में बिल्डर ने एसी कुलिग का चंद लोगों द्वारा बिल जमा न करने की सजा सोसायटी के 202 फ्लैट मालिकों को दे दी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Jul 2020 07:36 PM (IST) Updated:Thu, 16 Jul 2020 07:36 PM (IST)
वाटिका सिटी में बिल्डर ने सोविरियन 
ब्लॉक में बंद की एसी कूलिग आपूर्ति
वाटिका सिटी में बिल्डर ने सोविरियन ब्लॉक में बंद की एसी कूलिग आपूर्ति

महावीर यादव, बादशाहपुर

उमस भरी गर्मी में एसी की सप्लाई बंद कर दी जाए तो लोगों का क्या हाल होगा। वाटिका सिटी में बिल्डर ने एसी कूलिग का चंद लोगों द्वारा बिल जमा न करने की सजा सोसायटी के 202 फ्लैट मालिकों को दे दी। इसमें वरिष्ठ नागरिक से लेकर महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। वरिष्ठ नागरिक बिना एसी के गर्मी में बेचैन हो उठे हैं। बिल्डर की इस कार्रवाई से परेशान लोगों ने आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष गिरिराज गुप्ता व महासचिव अनिल मल्होत्रा के घर पर प्रदर्शन किया। मामले की गंभीरता को देख पुलिस को बुलाया गया। बिल्डर ने लोगों के हंगामा करने पर आठ घंटे बाद एसी कूलिग बहाल कर दी। निवासियों को 31 जुलाई तक बिल जमा करने को कहा गया है।

वाटिका सिटी के सोविरियन ब्लॉक के निवासियों और बिल्डर के बीच फ्लैट का कब्जा देते समय एसी कूलिग देने का समझौता हुआ था। इस समझौते के तहत निवासियों को एसी कूलिग का बिल के हिसाब से भुगतान करने को कहा गया था। बिल्डर ने निवासियों को एसी कूलिग आपूर्ति के लिए वाटिका बिजनेस पार्क में चिलिग प्लांट लगा रखा है। एसी कूलिग आपूर्ति के लिए 178 घरों में मीटर लगाए गए हैं। जिसमें से 65 लोगों के मीटर खराब हो चुके हैं। जिनके मीटर खराब हैं। उनको अब फ्लैट रेट के हिसाब से बिल दिए जा रहे हैं। कुछ लोग एसी कूलिग का बिल जमा नहीं करा रहे हैं। बिल्डर का कहना है कि इन लोगों से उसके खर्चे का पूरा पैसा वसूल नहीं हो पा रहा है। पूरी बिल वसूली न होने पर बिल्डर ने मंगलवार को सभी लोगों की एसी कूलिग आपूर्ति बंद कर दी।

इसके बाद लोगों ने वाटिका सिटी आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष गिरिराज गुप्ता और महासचिव अनिल मल्होत्रा के घर पर एकत्रित होकर प्रदर्शन किया। मामले को बढ़ता देख पुलिस को बुलाया गया। बिल्डर ने बाद में शाम करीब सात बजे एसी कूलिग आपूर्ति बहाल कर दी, लेकिन बिल्डर ने सभी लोगों को 31 जुलाई तक बिल जमा करने का समय दिया है। आरडब्ल्यूए, वाटिका सिटी, सेक्टर-49 के अध्यक्ष गिरिराज गुप्ता का कहना है कि यह मामला बिल्डर और वाटिका सिटी में बिल्डर ने सोविरियन ब्लॉक के लोगों का निजी मामला है। इसमें आरडब्ल्यूए का कोई लेना-देना नहीं है।

chat bot
आपका साथी