पुलिस रिश्वत कांड: आरोपितों के खिलाफ 19 अप्रैल को तय होंगे आरोप

रिश्वत कांड में आरोपित पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा चलाए जाने से संबंधित संस्तुति रिपोर्ट फरीदाबाद की विजिलेंस टीम ने बृहस्पतिवार को जिला अदालत में सौंप दी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 06:17 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 06:17 PM (IST)
पुलिस रिश्वत कांड: आरोपितों के खिलाफ 19 अप्रैल को तय होंगे आरोप
पुलिस रिश्वत कांड: आरोपितों के खिलाफ 19 अप्रैल को तय होंगे आरोप

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: रिश्वत कांड में आरोपित पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा चलाए जाने से संबंधित संस्तुति रिपोर्ट फरीदाबाद की विजिलेंस टीम ने बृहस्पतिवार को जिला अदालत में सौंप दी। मामले में अगली सुनवाई 19 अप्रैल को होगी। उसी दिन सभी के खिलाफ आरोप तय कर दिए जाएंगे। मामले में खेड़कीदौला थाने में तैनात रहे इंस्पेक्टर विशाल, कांस्टेबल अमित व जसबीर के अलावा फार्म हाउस संचालक केके यादव आरोपित हैं। सभी के खिलाफ पिछले महीने ही जांच टीम ने चालान पेश कर दिया था। मुकदमा चलाने के लिए प्रदेश सरकार से संस्तुति आवश्यक थी जो मिल गई।

फरीदाबाद की विजिलेंस टीम ने खेड़कीदौला थाने में तैनात रहे कांस्टेबल अमित को गत वर्ष 28 दिसंबर की रात दिल्ली के काल सेंटर संचालक नवीन भूटानी से पांच लाख रुपये रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया था। उसने पूछताछ के दौरान स्वीकार किया था कि वह थाने के इंस्पेक्टर विशाल के कहने पर पैसे लेने पहुंचा था। जांच आगे बढ़ने के बाद पता चला कि काल सेंटर संचालक को एक फार्म हाउस में बंधक बनाकर रखा गया था। उस दौरान उनसे 57 लाख रुपये लिए गए थे।

लैपटाप लौटाने के नाम पर पांच लाख रुपये रिश्वत लेते अमित रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया था। बाद में छानबीन के दौरान इंस्पेक्टर विशाल के साथ ही कांस्टेबल जसबीर एवं फार्म हाउस संचालक केके यादव को गिरफ्तार किया गया था। फरीदाबाद की विजिलेंस टीम में इंस्पेक्टर त्रिभुवन ने तीनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ प्रदेश सरकार द्वारा मुकदमा चलाए जाने के बारे में संस्तुति दिए जाने की पुष्टि की है।

chat bot
आपका साथी