जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष पद के लिए होगा मुकाबला

जिला बार एसोसिएशन के चुनाव में अध्यक्ष पद को लेकर कड़ा मुकाबला होगा। इस पद के लिए एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष पर्वत सिंह ठाकरान पूर्व सचिव विनोद कटारिया एवं वरिष्ठ अधिवक्ता अभय सिंह दायमा मैदान में हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 03:22 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 03:22 PM (IST)
जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष पद के लिए होगा मुकाबला
जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष पद के लिए होगा मुकाबला

आदित्य राज, गुरुग्राम

जिला बार एसोसिएशन के चुनाव में अध्यक्ष पद को लेकर कड़ा मुकाबला होगा। इस पद के लिए एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष पर्वत सिंह ठाकरान, पूर्व सचिव विनोद कटारिया एवं वरिष्ठ अधिवक्ता अभय सिंह दायमा मैदान में हैं। तीनों की अधिवक्ताओं के बीच अच्छी पहचान है। ऐसे में कौन इस बार बाजी मार सकता है, अभी से कयास लगाना मुश्किल है।

अगले महीने छह नवंबर को जिला बार एसोसिएशन का चुनाव होगा। चुनाव कराने की घोषणा के साथ ही प्रचार अभियान चरम पर पहुंच गया है। कोरोना संकट के बाद भी सभी उम्मीदवार अधिक से अधिक अधिवक्ताओं से मिलने का प्रयास कर रहे हैं। जिला अदालत में जो अधिवक्ता नहीं पहुंच रहे हैं, उनसे मुलाकात करने के लिए उम्मीदवार उनके घर पहुंच रहे हैं। मोबाइल से संपर्क साध रहे हैं। वैसे तो सभी पदों के लिए कई-कई उम्मीदवार मैदान में हैं लेकिन अध्यक्ष पद के ऊपर सभी की नजर है। इस बार अध्यक्ष पद का चुनाव काफी रोचक होने की संभावना है क्योंकि तीनों उम्मीदवारों के विचार लगभग एक जैसे हैं। तीनों की सोच है कि न केवल पुराने अधिवक्ताओं के लिए बल्कि नए अधिवक्ताओं के लिए भी चैंबर की सुविधा होनी चाहिए। तीनों चाहते हैं कि पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय की एक बेंच गुरुग्राम में स्थापित हो।

बता दें कि अप्रैल में ही चुनाव संपन्न होना था। इसके लिए नामांकन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी थी। कोरोना संकट की वजह से अचानक चुनाव कराने पर रोक लगा दी गई थी।

19 उम्मीदवारों के भाग्य का होगा फैसला

चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए तीन उम्मीदवारों के अलावा उपाध्यक्ष पद के लिए रीना झा, राहुल डागर, लोकेश वशिष्ठ एवं नीलम दहिया, सचिव पद के लिए राव नितेश राज, राहुल भारद्वाज एवं संदीप सहरावत, संयुक्त सचिव पद के लिए खुशबू रानी, संदीप यादव एवं कपिल बधवा, खजांची के लिए साजन जबकि लाइब्रेरियन के लिए चंदन कुमार, धर्मेंद्र यादव, जितेंद्र यादव, मनोज कुमार एवं सीमा सिंह मैदान में हैं। चुनाव पूरी तरह निष्पक्ष व शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो, इसके लिए तैयारी की जा रही है। मतदान की प्रक्रिया छह नवंबर को सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक चलेगी। प्रक्रिया संपन्न होने के कुछ देर बाद परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे।

--- मीर सिंह यादव, अध्यक्ष, जिला बार एसोसिएशन

chat bot
आपका साथी