सोहना बार एसोसिएशन के लिए 11 उम्मीदवारों ने किया नामांकन

सोहना बार एसोसिएशन के 17 दिसंबर को होने वाले चुनाव के लिए 11 उम्मीदवारों ने नामांकन किया है। अध्यक्ष पद के लिए सतीश कुमार तथा सोमवीर सिंह में मुकाबला होगा। सोमवार को नाम वापसी का अंतिम दिन है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 06:07 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 06:27 PM (IST)
सोहना बार एसोसिएशन के लिए 11 उम्मीदवारों ने किया नामांकन
सोहना बार एसोसिएशन के लिए 11 उम्मीदवारों ने किया नामांकन

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: सोहना बार एसोसिएशन के 17 दिसंबर को होने वाले चुनाव के लिए 11 उम्मीदवारों ने नामांकन किया है। अध्यक्ष पद के लिए सतीश कुमार तथा सोमवीर सिंह में मुकाबला होगा। सोमवार को नाम वापसी का अंतिम दिन है।

बार एसोसिएशन के चुनाव के लिए सोहना बार एसोसिएशन में 800 अधिवक्ता रजिस्टर्ड हैं। बार काउंसिल के निर्देश पर मतदाता सूची तैयार की गई है, जिसमें 452 अधिवक्ताओं को शामिल किया गया है। अधिवक्ताओं ने सर्वसम्मति से चुनाव समिति का गठन किया। निष्पक्ष तथा पारदर्शी चुनाव के लिए नौ अधिवक्ताओं की चुनाव समिति बनाई गई है।

चुनाव अधिकारी के रूप में छत्रपाल शर्मा को नियुक्त किया गया है। सहायक चुनाव अधिकारी के रुप में धर्मेंद्र खटाना, एसोसिएशन के अध्यक्ष लखमिदर सिंह, सचदेव सिंह, एमपी भारती, मुकेश शर्मा, जिले सिंह डागर, राज कुमार कनौजिया तथा प्रदीप सिंह को शामिल किया गया है।

अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव तथा संयुक्त सचिव पद के लिए 11 उम्मीदवारों ने नामांकन किया है। नामांकन छंटाई के बाद सभी उम्मीदवारों के नामांकन फार्म सही पाए गए। अध्यक्ष पद के लिए सतीश कुमार तथा सोमवीर सिंह में मुकाबला होगा। उपाध्यक्ष पद के लिए नेमपाल जांगड़ा तथा देवराज खारी ने और महासचिव के लिए अजय पाल सिंह राघव, सुनील खटाना, मनोज यादव ने नामांकन किया है। सह सचिव पद के लिए राकेश कुमार, मंजीत, मंजू रानी तथा अंशुल गुप्ता ने अपने नामांकन फार्म जमा कराए हैं।

बार एसोसिएशन के चुनाव निष्पक्ष एवं पारदर्शी कराए जाने के लिए नौ सदस्यों की चुनाव समिति बनाई गई है। मतदान के लिए एक बूथ बनाया जाएगा। बार काउंसिल के निर्देशानुसार इस बार एक अधिवक्ता को सिर्फ एक बार एसोसिएशन में ही वोट डालने का प्रविधान किया है। इस निर्देश पर पूरी तरह से अमल किया जाएगा।

लखमिदर सिंह खटाना, अध्यक्ष, बार एसोसिएशन सोहना

सोहना बार एसोसिएशन के चुनाव कराने के लिए सभी अधिवक्ताओं ने मुझे चुनाव अधिकारी चुना। उसके लिए मैं सभी का आभारी हूं। 11 उम्मीदवारों ने नामांकन किए हैं। सोमवार को नाम वापसी है। उसके बाद उम्मीदवारों की सूची जारी की जाएगी। बार के निष्पक्ष तथा पारदर्शी चुनाव कराए जाएंगे।

छत्रपाल शर्मा, चुनाव अधिकारी, सोहना बार एसोसिएशन

chat bot
आपका साथी