ताईक्वांडो खिलाड़ी की हत्या का आरोपित साथी सहित गिरफ्तार

जिले के गांव बोहड़ा खुर्द निवासी ताईक्वांडो खिलाड़ी सरिता की हत्या का आरोपित सोमबीर (कुश्ती खिलाड़ी) 11 महीने बाद बुधवार शाम आखिरकार अपने एक साथी के साथ क्राइम ब्रांच सेक्टर-40 की गिरफ्त में आ ही गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Oct 2020 06:57 PM (IST) Updated:Thu, 01 Oct 2020 06:57 PM (IST)
ताईक्वांडो खिलाड़ी की हत्या का आरोपित साथी सहित गिरफ्तार
ताईक्वांडो खिलाड़ी की हत्या का आरोपित साथी सहित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: जिले के गांव बोहड़ा खुर्द निवासी ताईक्वांडो खिलाड़ी सरिता की हत्या का आरोपित सोमबीर (कुश्ती खिलाड़ी) 11 महीने बाद बुधवार शाम आखिरकार अपने एक साथी के साथ क्राइम ब्रांच सेक्टर-40 की गिरफ्त में आ ही गया। दोनों को राजस्थान के दौसा जिले के गांव गणेशपुरा इलाके से गिरफ्तार किया गया। सोमबीर मूल रूप से हरियाणा के झज्जर जिले के गांव बामडौला का रहने वाला है जबकि उसका साथी जितेंद्र राजस्थान के दौसा जिले के गांव विकास मोड़ का रहने वाला है।

सोमबीर के ऊपर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया गया था। पूछताछ में पता चला कि दोनों के खिलाफ धमकी देने, छीनाझपटी करने, 50 लाख रुपये की फिरौती मांगने से संबंधित मामले भी दर्ज हैं। सरिता की हत्या में जितेंद्र शामिल नहीं था। सोमबीर के खिलाफ छेड़खानी का भी एक मामला दर्ज है।

पिछले साल 12 नवंबर को सोमबीर ने गोली मारकर सरिता की हत्या उसके गांव में ही कर दी थी। सरिता ताईक्वांडो की खिलाड़ी थीं। वह खेलने के लिए विभिन्न राज्यों में जाती रहती थीं। उसी दौरान उनकी जान-पहचान कुश्ती खिलाड़ी सोमबीर से हो गई थी। वह सरिता पर शादी करने का दबाव बनाने लगा था। मना करने पर वह 12 नवंबर की सुबह सरिता के घर पहुंचा और सरिता के सीने में गोली मारकर फरार हो गया था।

सरिता की मां की शिकायत पर बिलासपुर थाना पुलिस ने मामला दर्ज किया था। तभी से उसकी तलाश स्थानीय थाना पुलिस के साथ ही क्राइम ब्रांच सेक्टर-40 की टीम कर रही थी। पूछताछ में आरोपित ने स्वीकार किया कि वह सरिता से शादी करना चाहता था। मना करने पर उसने वारदात को अंजाम दिया था। वारदात के बाद से वह पुलिस से बचने के लिए राजस्थान सहित कई इलाकों में छिपता रहा। कई मामले भी सुलझे

पूछताछ के मुताबिक आरोपित सोमबीर ने अपने साथी जितेंद्र के साथ मिलकर कापड़ीवास इलाके में एक मोबाइल छीना था। मामला धारूहेड़ा थाने में दर्ज है। बिलासपुर इलाके के एक मोबाइल दुकानदार बलवान सिंह से 50 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी। न देने पर राजस्थान के दौसा से जान से मारने की धमकी भी दी थी। ताईक्वांडो खिलाड़ी सरिता की हत्या के मामले में आरोपित की तलाश की जा रही थी। क्राइम ब्रांच की टीम ने सराहनीय प्रयास करते हुए आरोपित को उसके एक अन्य साथी के साथ गिरफ्तार कर लिया। आरोपित राजस्थान सहित कई राज्यों में छुपता फिर रहा था।

प्रीतपाल, सहायक पुलिस आयुक्त (क्राइम), गुरुग्राम

chat bot
आपका साथी