औद्योगिक क्षेत्र में लगाया गया कोरोनारोधी टीकाकरण शिविर

एफआइआइ और मेदांता हास्पिटल के सहयोग से सेक्टर-37 औद्योगिक क्षेत्र स्थित उद्योग विहार फेज-छह में शनिवार को कोरोनारोधी टीकाकरण शिविर लगाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 06:14 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 06:40 PM (IST)
औद्योगिक क्षेत्र में लगाया गया कोरोनारोधी टीकाकरण शिविर
औद्योगिक क्षेत्र में लगाया गया कोरोनारोधी टीकाकरण शिविर

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: फेडरेशन आफ इंडियन इंडस्ट्रीज (एफआइआइ) और मेदांता हास्पिटल के सहयोग से सेक्टर-37 औद्योगिक क्षेत्र स्थित उद्योग विहार फेज-छह में शनिवार को कोरोनारोधी टीकाकरण शिविर लगाया गया। इस दौरान 750 औद्योगिक कामगारों तथा उनके परिवार के सदस्यों टीका लगाया गया। शिविर का उद्घाटन टीका लगवाने आईं सिमी मैनी ने किया।

सभी को कोविशील्ड वैक्सीन लगाई गई। सिमी मैनी कहा कि कोविड-19 के मामले में फिर से वृद्धि दिखाई दे रही है। कहा कि औद्योगिक कामगारों के स्वास्थ्य की लगातार मानिटरिग करने की जरूरत है। उनकी इम्यूनिटी का विशेष ध्यान रखना भी आवश्यक है।

एफआइआइ हरियाणा के महासचिव दीपक मैनी का कहना है कि फेडरेशन का प्रयास है कि एक-एक औद्योगिक कामगारों को टीका लगावाया जाए। इसके लिए अधिक से अधिक शिविर का आयोजन कराया जा रहा है।

इस मौके पर एफआइआइ, गुरुग्राम के अध्यक्ष, पीके गुप्ता, उपाध्यक्ष रवीन जैन, महासचिव डा. एसपी अग्रवाल, जीपी गुप्ता, अमन गुप्ता, लेबर ला एडवाइजर आरएल शर्मा, उद्योगपति संजय कालड़ा, सुशील मैनी, भारत कुमार सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

आठ हजार लोगों को लगाए कोरोनारोधी टीके

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: कोरोना संक्रमण व नए वैरियंट ओमीक्रोन से बचाव करना है तो कोरोनारोधी टीका लगवाना ही उपाए हैं। सिविल सर्जन डा. विरेंद्र यादव ने कहा कि जिन्होंने टीका नहीं लगवाया है वह जल्द लगवा लें। कोरोनारोधी टीका बीमार होने से बचाव करेगा। अगर कोई बीमार हो भी गया तो गंभीर बीमार से बचाएगा।

स्वास्थ्य विभाग टीम ने रविवार को 8073 लोगों को कोरोनारोधी टीके लगाए। 76 केंद्रों पर कोरोनारोधी टीकाकरण किया। इसमें 1975 को पहला टीका व 6098 लोगों को दूसरा टीका लगाया गया। टीकाकरण अभियान के नोडल अधिकारी तथा उप सिविल सर्जन डा. एमपी सिंह का कहना है कि जिले में अभी तक 38,29,842 लोगों को टीके लगाए जा चुके हैं।

chat bot
आपका साथी