दो माह कहर के बाद अब कोरोना से राहत

मध्य अप्रैल से मई के पहले सप्ताह तक पूरे जोर पर रहा कोरोना संक्रमण अब कम होने लगा है। संक्रमण की दर कम होने के साथ ही मृत्यु दर में भी कमी आई है। कोरोना की दूसरी लहर में 14 जून को एक मौत दर्ज की गई थी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 04:36 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 06:24 PM (IST)
दो माह कहर के बाद अब कोरोना से राहत
दो माह कहर के बाद अब कोरोना से राहत

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: मध्य अप्रैल से मई के पहले सप्ताह तक पूरे जोर पर रहा कोरोना संक्रमण अब कम होने लगा है। संक्रमण की दर कम होने के साथ ही मृत्यु दर में भी कमी आई है। कोरोना की दूसरी लहर में 14 जून को एक मौत दर्ज की गई और इससे दो माह पहले 15 अप्रैल को भी यही स्थिति थी। इसके बाद ही हालात बिगड़ने शुरू हुए थे और मौतों का आंकड़ा इतना बढ़ा कि श्मशान स्थल में अंतिम संस्कार के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा। इन दिनों नए केस काफी कम मिल रहे हैं और ज्यादातर होम आइसोलेट मरीज भी स्वस्थ हो चुके हैं। होम आइसोलेशन में भी 329 और अस्पतालों में 25 संक्रमित ही दाखिल हैं। कोविड नियमों के तहत होटल, माल, रेस्टारेंट सहित ज्यादातर प्रतिष्ठान खुल चुके हैं। बड़े बाजारों के खुलने की पाबंदियों में भी ढील दी गई है। अब ऐसे में शहर में काफी भीड़भाड़ रहने लगी है। दोबारा कोरोना न फैले इसके लिए एहतियात बरतनी होगी। लापरवाही की गई तो फिर से हालात बदतर हो सकते हैं। इन जगहों पर नहीं हो रहा नियमों का पालन

सदर बाजार, बड़ा बाजार सहित सेक्टरों के मार्केट में सुबह-शाम इतनी भीड़ होती है कि पैर रखने तक की जगह नहीं होती। सदर बाजार में दुकानों में खरीदारी करते वक्त लोग एक दूसरे के बिल्कुल नजदीक खड़े नजर आते हैं। कई तो मास्क लगाने में भी लापरवाही बरत रहे हैं। गुरुद्वारे के सामने स्थित सब्जी मंडी में लोग समूह में खड़े होकर सब्जी व फल खरीदते हैं। यही हाल खांडसा की सब्जी मंडी का है। आटो स्टैंड पर आटो रिक्शा वाले क्षमता से ज्यादा सवारियां लेते हैं। ऐसे में कोरोना संक्रमण फैलने का डर है।

chat bot
आपका साथी